Breaking News
Home / ताजा खबर / “नवाज शरीफ को यासिर अराफात की तरह दिया जा रहा धीमा जहर”, PAK नेता का दावा

“नवाज शरीफ को यासिर अराफात की तरह दिया जा रहा धीमा जहर”, PAK नेता का दावा

सेंट्रल डेस्क आयुषी गर्ग:-  मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट के संस्थापक अल्ताफ हुसैन ने दावा किया है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को मरने के लिए धीमा जहर देने वाली दवा पोलोनियम (Polonium) दिया जा रहा है. हुसैन का दावा है कि ऐसा ही साल 2004 में ए फिलिस्तीन के प्रसिद्ध राष्ट्रपति यासिर अराफात (Yasser Arafat) के साथ किया गया था.

अल्ताफ हुसैन ने मंगलवार को अपने ब्लॉग पर लिखा की – “पोलोनियम-ए परफेक्ट पॉइज़न’. इससे पहले भी ट्विटर पर उनके इससे पहले के पोस्ट को लेकर कई सवाल किए गए थे. हुसैन ने कहा, ‘पोलोनियम के संपर्क में आने वाले किसी भी व्यक्ति की रहस्यमयी और बिगड़ती हुई चिकित्सा स्थिति को कुछ गंभीर और पूरी जांच की जरूरत होती है.”


 

शरीफ को सर्विसेज हॉस्पिटल में कराया गया था भर्ती

बता दें पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को दो हफ्ते तक अस्पताल में विभिन्न रोगों का इलाज कराने के बाद बुधवार को यहां जट्टी उमरा रायविंड स्थित उनके आवास लाया गया. 69 वर्षीय शरीफ का प्लेटलेट काउंट कम होकर 2000 रह गया था जिसके बाद उन्हें 22 अक्टूबर को सर्विसेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. वह भ्रष्टाचार निरोधक इकाई (Anti Corruption Unit) की हिरासत में थे.

उसी अस्पताल में इलाज करा रहीं शरीफ की बेटी मरियम नवाज भी उनके साथ अस्पताल से अपने घर आ गई. इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने मेडिकल आधार पर पिछले हफ्ते शरीफ को अल अजीजिया इस्पात मिल भ्रष्टाचार मामले में आठ हफ्ते की जमानत दी थी. शरीफ को इस मामले में सात साल की सजा सुनाई गई है.


 

पोलोनियम करता है प्लेटलेट्स को कम
इससे पहले हुसैन ने पहली बार 2 नवंबर को ट्वीट कर लिखा था कि ‘नवाज़ शरीफ़ के शरीर में प्लेटलेट्स कम हो रहे हैं. दुश्मनों को खत्म करने के लिए ‘पोलोनियम’ (एक रेडियोधर्मी तत्व) का इस्तेमाल किया जाता है. यह धीमे जहर (Slow Poison) का काम करता है और प्लेटलेट्स को खत्म कर देता है. केवल स्पेशल लैब ही इसकी जांच कर सकती है. इसकी जांच करें.

https://www.youtube.com/watch?v=9QZmK1MxSVU&t=5s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com