Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / अधिकारीयों ने बागमती तटबंधों का निरीक्षण कर हाई अलर्ट घोषित किया

अधिकारीयों ने बागमती तटबंधों का निरीक्षण कर हाई अलर्ट घोषित किया

शिवहर-लगातार बारिश होने से शिवहर जिला में बाढ़ की आशंका होने की उम्मीद दिख रही है। इस बाबत जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार, अपर समाहर्ता शंभू शरण ने बागमती नदी के तटबंधों का निरीक्षण करते हुए बेलवा घाट तथा पिपराढी घाटों का निरीक्षण किया है।

निरीक्षण करने के उपरांत अपर समाहर्ता शंभू शरण ने बताया है कि जिला पदाधिकारी श्री सिंह के द्वारा निर्देश दिया गया है कि लगातार बारिश से बाढ़ की आशंका बन रही है फिलहाल बागमती नदी में पानी स्थिर है। फिर भी जान माल की क्षति ना हो इस बाबत जिले के सभी पदाधिकारीयों व गर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। शिवहर जिले में किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन तैयार है।

 

अपर समाहर्ता शंभू शरण ने स्पष्ट किया है कि जिला पदाधिकारी के द्वारा सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि अपने अपने कार्यस्थल पर वे मुस्तैद रहे तथा जन सेवा में जुड़े रहें। जबकि पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने भी लोगों से अपील किया है कि आगामी दो-तीन दिनों में भयंकर बारिश होने की सूचना मिली है। ऐसी स्थिति में संभावित बाढ़ की आशंका को देखते हुए सभी लोग सतर्क रहें, तथा सावधान रहें और किसी प्रकार का अफवाह ना फैलाएं। निरीक्षण क्रम में बागमती परियोजना के सहायक अभियंता विमल कुमार, कनीय अभियंता, अंचल अधिकारी कौशल किशोर सिंह, थाना अध्यक्ष अवधेश कुमार, एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

शिवहर से मोहम्मद हसनैन

About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com