Breaking News
Home / ताजा खबर / त्रिपुरा के 168 मतदान केंद्रों पर 12 मई को दोबारा मतदान करने का आदेश जारी

त्रिपुरा के 168 मतदान केंद्रों पर 12 मई को दोबारा मतदान करने का आदेश जारी

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को संपन्‍न हो गया। 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर कुल 1279 उम्मीदवार मैदान में थे। आयोग ने कहा कि अगर छिटपुट घटनाओं को छोड़ दें तो मतदान पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा।
वहीं बात करें अगर त्रिपुरा की  तो पहले फेज के मतदान के दौरान त्रिपुरा में केवल एक सीट पर मतदान संभव हो पाया था। लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि 11 अप्रैल को संपन्‍न हुए मतदान के दौरान त्रिपुरा में झड़प देखने को मिला। जिसके बाद चुनाव आयोग त्रिपुरा पश्चिम लोकसभा सीट के 168 मतदान केंद्रों पर 12 मई को दोबारा मतदान करने का आदेश जारी किया है।

Related image

आपको बता दें कि 11 अप्रैल को सम्पन हुए त्रिपुरा मतदान के दैरान माक्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी ने सत्तारुढ़ भाजपा पर हिंसा और धांधली होने का आरोप लगाते हुए पुनः चुनाव आयोग से मतदान करने हेतु अपील की । जिसके बाद चुनाव आयोग ने त्रिपुरा के मुख्य चुनाव अधिकारी से रिपोर्ट माँगा। रिपोर्ट के अनुसार त्रिपुरा के 29 विधानसभा क्षेत्रों के 168 मतदान केंद्रों पर अशांति पाया गया। आयोग ने त्रिपुरा के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिखकर मतदान रद्द कर वहां 12 मई को फिर से मतदान कराने का आदेश जारी किया है।

Image result for tripura loksabha

हालांकि भाजपा ने माक्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी के आरोप को खारिज कर बकवास और झूठा करार दिया।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com