Breaking News
Home / ताजा खबर / पाक पीएम इमरान ने कहा- भारत से अच्छे हैं पाकिस्तान के आर्थिक हालात

पाक पीएम इमरान ने कहा- भारत से अच्छे हैं पाकिस्तान के आर्थिक हालात

पाकिस्तान भले ही कितने ही बड़े आर्थिक उथल-पुथल से गुजर रहा हो। देश में महंगाई अपने चरम पर हो। विदेशी कर्ज बढ़ता जा रहा हो, इसके बाद भी पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का मानना है कि उनके मुल्क के आर्थिक हालात भारत से अच्छे हैं। इमरान ने मंगलवार को इस्लामाबाद में हुई इंटरनेशनल चैंबर्स समिट 2022 के उद्घाटन सत्र में कहा कि वित्तीय समस्या से जूझ रहे देशों, खासकर भारत से अच्छे हालात पाकिस्तान के हैं।

इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि अभी भी पाकिस्तान दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले सबसे सस्ते देशों में से एक है। वही विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि भले ही वह सरकार को बेकार करार देते हों, लेकिन हकीकत यह है कि हमारी सरकार ने देश को हर संकट से उबारा है।

इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान में कई देशों की तुलना में तेल की कीमतें भी कम हैं। और बताया कि, पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से मांगी गई मदद के तहत एक वित्त विधेयक भी संसद में पेश किया है। यदि वह बिल पास हो जाता है तो पाकिस्तान को एक अरब डॉलर की सहायता राशि देने का रास्ता साफ हो जाएगा।

इधर, पाकिस्तान में बढ़ती मुद्रास्फीति और विदेशी कर्ज पर विपक्ष इमरान सरकार पर हमलावर है।बता दे की यहां तक कि विपक्ष उनके इस्तीफे की भी मांग कर रहा है। जिसके चलते विपक्षी नेता शाहबाज शरीफ ने तो इमरान सरकार को झूठा और बेईमान तक कह दिया है। और कहा कि- इमरान सरकार ने देश से पार्टी को मिले विदेशी चंदे की बात छिपाई है। ऐसे झूठे व्यक्ति को पाक पीएम के पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है।

About Swati Dutta

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com