Breaking News
Home / ताजा खबर / पाकिस्तान :- ट्रेन में यात्री बना रहा था नाश्ता सिलेंडर फटने से गई 62 लोगों की जान

पाकिस्तान :- ट्रेन में यात्री बना रहा था नाश्ता सिलेंडर फटने से गई 62 लोगों की जान

सेंट्रल डेस्क आशीष कुमार :- पाकिस्तान की कराची रावलपिंडी तेजस एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई है. जिसके कारण 62 लोगों की मौत हो गई.तो वहीं 30 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. ट्रेन में यह घटना लियाकतपुर में घटी तो रहीम यार खान के नजदीक है. रिपोर्ट्स के अनुसार घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जबकि बचाव दल आग को बुझाने की कोशिश में लगा हुआ है. ट्रेन कराची से रावलपिंडी जा रही थी जब उसमें यह हादसा हुआ.

यह आग गैस सिलिंडर फटने की वजह से लगी. जिसे लेकर एक यात्री ट्रेन में यात्रा कर रहा था. सिलिंडर से आग लगने की पुष्टि पाकिस्तान रेलवे अधिकारियों ने की है. जियो टीवी के अनुसार यात्री ट्रेन के अंदर नाश्ता बना रहा था जिसके कारण आग लग गई. धमाके की वजह से तीन बोगियां आग की चपेट में आ गईं.

मरने वालों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं. अभी तक किसी की भी पहचान नहीं हो पाई है. मृतकों और घायलों को लियाकतपुर डीएचक्यू अस्पताल मे भर्ती कराया गया है. आप की खबर मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और रात बचाव का कार्य शुरू कर दिया. आग बुझने के बाद ट्रेन में रहीम यार खान के उपायुक्त जमील अहमद के नेतृत्व में तलाशी अभियान चल रहा है.

बचाव दल की सहायता के लिए पाकिस्तानी सेना के जवानों सहित डॉक्टर्स और पैरामेडिक्स को भेज दिया गया है.घायलों को बचाने के लिए मुल्तान से सेना का एक हेलीकॉप्टर भी रवाना किया गया. पाकिस्तान के एक मंत्री ने बताया कि बहुत सारे लोगों ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई.

 


 

सिलिंडर फटने से इकोनॉमी क्लास (सामान्य श्रेणी) की तीन बोगियों में आग लग गई. घटना के दो घंटे बाद ट्रैक की मरम्मत करके ट्रेनों के संचालन को शुरू कर दिया गया. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने घटना पर दुख व्यक्त किया है और अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह घायलों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराएं। उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की हैं.

https://youtu.be/hDWaJG71Px4

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com