Breaking News
Home / ताजा खबर / मिराज से वार पाकिस्तान नाराज़ : सर्जिकल स्ट्राइक 2

मिराज से वार पाकिस्तान नाराज़ : सर्जिकल स्ट्राइक 2

सेंट्रल डेस्क – पुलावामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के बीच पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने भारत पर LoC के उल्लंघन का आरोप लगाया है. पाकिस्तानी सेना की ओर से दावा किया जा रहा है कि भारतीय वायु सेना के विमानों ने बीती रात पाकिस्तान की सीमा में घुसकर सीजफायर तोड़ा है. हालांकि भारत की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है.

इधर, वायुसेना के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारत के 12 मिराज-2000 विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह 3.30 बजे 1000 किलो विस्फोटक को विमानों के टारगेट पर गिराया गया है. इस कार्रवाई के बाद सीमा के दोनों पर तनाव बढ़ गया है और अब वायुसेना का अलर्ट पर रखा गया है.

वायुसेना और रक्षा मंत्रालय अब से कुछ देर बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपना रुख साफ कर सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक LoC के पार जाकर वायुसेना ने बालाकोट, मुजफ्फराबाद, चकोटी के इलाके में इस एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया है. भारत इससे पहले सीमा पार जाकर आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक कर चुका है और भारत ने आंतकवाद के खिलाफ लड़ाई को निर्णायक स्तर पर ले जाने का प्रण किया है.

पहली बार IAF का इस्तेमाल

अगर पाकिस्तानी सेना का दावा ठीक है तो यह पहला मौका है कि दोनों मुल्कों के बीच सीजफायर ऐलान के बाद शांतिकाल में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी वायुसेना का इस्तेमाल किया है. पाकिस्तान की ओर से जिस बालाकोट के इलाके में IAF विमानों की उड़ान का आरोप लगाया गया है वहां सबसे ज्यादा आतंकी लॉन्च पैड बताए जा रहे हैं. साथ ही इसी इलाके में पीरपंजाल की तरफ 2-3 सबसे बड़े आतंकी लॉन्च पैड हैं. अगर भारत वायु सेना इस कार्रवाई की पुष्टि करती है तो यह आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई मानी जाएगा.

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com