Breaking News
Home / ताजा खबर / 21 मिनट,12 मिराज, 300 आतंकी ढेर

21 मिनट,12 मिराज, 300 आतंकी ढेर

सेन्ट्रल डेस्क- जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर हमला किया है। बता दें कि 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने तकरीबन 21 मिनट तक आतंकी संगठनों के ठिकानों पर 1000 कि.ग्रा. बम से हमला किया है। इस हमले के बाद सभी विमान भारत में सुरक्षित वापस आ गए हैं। सूत्रों की मानें भारतीय वायुसेना ने रात करीब साढ़े तीन बजे जैश-ए-मोहम्मद के अल्फा 3 कंट्रोल रूम समेत कई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है, जिनमें बालाकोट, मुजफ्फराबाद और चकोटी शामिल हैं। इसके साथ-साथ वायूसेना ने जैश के 4-5 लॉन्चिंग पैड भी तबाह कर दिए हैं। इस हमले के बाद  लगभग 300 आतंकियों के मारे जाने की ख़बर है। इस हमले के बाद भारतीय वायुसेना बदले की कार्रवाई के लिए तैयार है। हालांकि अभी इस हमले पर भारत की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है।

रक्षा मंत्री और गृह मंत्री ने की प्रधानमंत्री से मुलाकात

इस हमले के बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। पीएम मोदी के आवास पर चल रही बैठक खत्म होने के बाद रक्षा मंत्री ने मीडिया से कहा कि कुछ ही देर में इस हमले की पूरी जानकारी दे दी जाएगी। बता दें कि साल 1971 भारत-पाकिस्तान युद्ध के बाद भारतीय वायुसेना ने पहली बार सीमा के उस पार जाकर हमला किया है, जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने आतंकी संगठनों के कई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है। सूत्रों की मानें तो भारत ने पूरी तैयारी के साथ इस हमले को अंजाम दिया है। इसके साथ-साथ लड़ाकू विमानों के हवा में ही फ्यूल भरने की भी व्यवस्था की गई थी। पुलवामा हमले के बाद पीएम मोदी ने भारतीय सुरक्षाबलों को कार्रवाई करने की पूरी छूट दे दी थी।

आसिफ गफूर ने दी हमले की जानकारी

पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया कि भारतीय वायुसेना के वीमानों ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन करते हुए मुजफ्फराबाद सेक्टर में घुस कर हमला किया है, जिसके बाद पाकिस्तान वायु सेना ने तुरंत कार्रवाई की।

 

 

 

 

About Arfa Javaid

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com