Breaking News
Home / ताजा खबर / फिटनेस संवाद में पीएम मोदी ने दिया मंत्र- ‘फिटनेस की डोज, आधा घंटा रोज’

फिटनेस संवाद में पीएम मोदी ने दिया मंत्र- ‘फिटनेस की डोज, आधा घंटा रोज’

पीएम नरेंद्र मोदी ने फिट इंडिया मूवमेंट की पहली सालगिरह के मौके पर ऑनलाइन फिट इंडिया संवाद किया। इस दौरान ‘फिट इंडिया एज एप्रोप्रियेट फिटनेस प्रोटोकॉल’ को भी पीएम मोदी ने लॉन्च किया। इस दौरान पीएम मोदी ने देशभर की सात ऐसी हस्तियों से बात की जो अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं। फिट इंडिया मूवमेंट की पहली वर्षगांठ के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि- लोगों को शारीरिक फिटनेस के साथ-साथ मानसिक फिटनेस का भी ख्याल रखना होगा। पीएम मोदी ने कहा कि फिटनेस को लेकर लोगों की मानसिकता में बदलाव आया है और योग जीवन का हिस्सा बन रहा है। वहीं पीएम मोदी ने फिटनेस मंत्र भी दिया, उन्होंने कहा कि – फिटनेस की डोज, आधा घंटा रोज,  


इस दौरान पीएम मोदी ने पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता देवेंद्र झाझरिया, जम्मू कश्मीर की महिला फुटबॉलर अफशां आशिक, अभिनेता मिलिंद सोमण, डायटीशियन रूजुता दिवेकर और भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली समेत कई शख्सियतों के साथ बातचीत की । इस दौरान पीएम मोदी ने विराट कोहली से बातचीत के दौरान उनकी चुटकी भी ले ली। पीएम मोदी ने मजाकिया अंदाज में कहा कि-आपकी फिटनेस की वजह से दिल्ली के छोटे भटूरे को खासा नुकसान हुआ होगा। 

वहीं संवाद के दौरान मिलिंद सोमन ने पीएम मोदी से एक सवाल पूछना चाहा, मिलिंद ने पूछा कि – हम कुछ भी करते हैं तो उसके लिए लोग हमारी काफी आलोचना करते हैं। इस सवाल के जवाब में पीएम ने कहा कि हमारे यहां कहा जाता है कि निदंक नियरे राखिए… यानीआप केवल काम पर ध्यान दें, दूसरों के बारे में न सोचें, तो सब ठीक रहता है। 

वहीं कश्मीर की महिला फुटबॉलर से अफशां आशिक से भी पीएम मोदी ने संवाद किया। इस दौरान अफशां ने बताया कि उनके फुटबॉलर बनने के फैसले का समर्थन उनके घरवालों ने किया। वहीं पीएम मोदी ने भी अफशां का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि भविष्य में दुनिया बेकहम नहीं बल्कि अफशां की बात करेगी।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com