Breaking News
Home / ताजा खबर / पाकिस्तान ने आतंकी मसूद अजहर की बढ़ाई सुरक्षा, रावलपिंडी से बहावलपुर भेजा

पाकिस्तान ने आतंकी मसूद अजहर की बढ़ाई सुरक्षा, रावलपिंडी से बहावलपुर भेजा

सेन्ट्रल डेस्क- पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान खुफिया एजेंसी (आईएसआई) ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अज़हर को रावलपिंडी से बहावलपुर के पास स्थित कोटघानी भेज दिया है। सूत्रों की मानें तो आईएसआई ने मसूद अज़हर की सुरक्षा भी बढ़ा दी है।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

Facebook

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

twitter

सलाहुद्दीन से मिला अजहर

खुफिया सूत्रों की मानें तो हिजबुल सरगना सैयद सलाहुद्दीन ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर से मुलाकात की है। दोनों आतंकी सरगनाओं के बीच हुई इस बैठक में आतंकी संगठनों को और ज़्यादा मज़बूत बनाने की बात की गई। बता दें कि पुलवामा हमले के बाद कई देश आतंकवाद के खिलाफ भारत के साथ थे, जिसकी वजह से पाकिस्तानी सेना के साथ-साथ आतंकी सरगनाओं में भी बेचैनी थी। इसके परिणामस्वरूप दो अलग-अलग आतंकी सगठनों ने बैठक कर एक साथ आगे बढ़ने की बात की है।

जैश-ए-मोहम्मद का संस्थापक है मसूद

बता दें कि मसूद अज़हर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का संस्थापक है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले की ज़िम्मेदारी जैश ने ली है। इस हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय सुरक्षाबलों को कार्रवाई करने की पूरी छूट दे दी थी।

भारत में कई हमलों का ज़िम्मेदार है जैश 

जैश-ए-मोहम्मद ने भारत में पुलवामा हमले से पहले भी कई हमले किए, जिसमें पठानकोट और उरी जैसे हमले शामिल हैं। बता दें कि साल 2016 की जनवरी  में पठानकोट हमले में 7 जवान शहीद हो गए थे और इसी साल सितंबर में उरी हमला हुआ था, जिसमें 19 भारतीय जवान शहीद हो गए थे।

About Arfa Javaid

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com