Breaking News
Home / ताजा खबर / UN में पाकिस्तान ने राहुल गांधी के बयान को बनाया हथियार

UN में पाकिस्तान ने राहुल गांधी के बयान को बनाया हथियार

पाकिस्तान लगातार नई चाल चल रहा है लेकिन उसको हर तरफ से नाकामी हाथ लग रही है। इसी बीच पाक की एक हरकत से कांग्रेस में खलबली मच गई है। बता दें पाकिस्तान ने कश्मीर मसले पर संयुक्त राष्ट्र में दिए अपने प्रस्ताव में राहुल गांधी के बयान का जिक्र किया है, अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में लोगों की मौत का जिक्र किया था, इस पर कांग्रेस ने सफाई देते हुए प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने कहा कि ”पाकिस्तान ने राहुल गांधी के नाम का गलत इस्तेमाल किया, ताकि वह अपने झूठ को सही ठहरा सके”।

सुरेजवाला ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से राहुल गांधी के बारे में गलत सूचना दी गई है, दुनिया में किसी को संदेह नहीं है कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख भारत के अभिन्न अंग हैं। राहुल गांधी ने कहा कि हम कश्मीर मसले पर मोदी सरकार के साथ हैं, बता दें, केंद्र की मोदी सरकार को हर मसले पर घेरने वाले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कश्मीर मसले पर सरकार का समर्थन किया है। उन्होंने ट्वीट के जरिए कहा है कि कश्मीर भारत का आंतरिक मसला है और पाकिस्तान या फिर किसी अन्य देश को इस मामले में हस्तक्षेप करने नहीं दिया जाएगा।

 


 

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी जम्मू-कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बताया, शशि थरूर ने कहा कि हम अनुच्छेद 370 को हटाए जाने की प्रक्रिया के खिलाफ हैं, इससे हमारे संवैधानिक और लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन हुआ है, पाकिस्तान को हमारे इस रुख से कोई फायदा उठाने की जरूरत नहीं है।

Writen by – Deepak Khambra

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com