Breaking News
Home / ताजा खबर / ‘पानीपत’ के मेकर्स से मांगा सात करोड़ का हर्जाना, लेखक ने कहानी चुराने का लगाया आरोप

‘पानीपत’ के मेकर्स से मांगा सात करोड़ का हर्जाना, लेखक ने कहानी चुराने का लगाया आरोप

सेंट्रल डेस्क प्राची जैन:  निर्देशक आशुतोष गोवारिकर की आने वाली फिल्म ‘पानीपत’ का ट्रेलर पिछले दिनों रिलीज हुआ। सोशल मीडिया पर जहां कुछ लोगों ने ट्रेलर की तारीफ की तो वहीं कुछ ने इसे ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘बाहुबली’ जैसी फिल्मों की नकल बताया। इन सबके बीच फिल्म विवादों में फंसती दिख रही है।

दरअसल, महाराष्ट्र केे मशहूर लेखक विश्वास पाटिल ने फिल्म के मेकर्स पर कहानी की चोरी का आरोप लगाया और सात करोड़ का हर्जाना मांगा है। मामले में उन्होंने आशुतोष गोवारिकर, निर्माता रोहित शेलाटकर और रिलायंस एंटरटेनमेंट पर केस दर्ज किया है।


 

विश्वास पाटिल का कहना है कि फिल्म के स्क्रिप्ट राइटर संजय पाटिल ने उनसे मुलाकात की थी। तब उन्होंने कहा था कि लेखक के तौर पर उनका नाम भी दिया जाएगा। साथ ही नॉवेल से फिल्म प्रेरित होगी। नॉवेल का एक-एक डायलॉग ट्रेलर में लिया गया है जबकि उन्होंने बेसिक रूप से इसके इस्तेमाल की इजाजत दी थी। इसे लेकर विश्वास पाटिल ने उन पर केस दर्ज किया और सात करोड़ का हर्जाना मांगा।

इससे पहले फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद आशुतोष गोवारिकर को अलग-अलग संगठनों ने धमकी दी है। इन संगठनों ने निर्देशक पर ऐतिहासिक पात्र और घटनाओं को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाया है। साथ ही फिल्म के कुछ सीन पर भी आपत्ति जताई है। जिसके बाद आशुतोष ने फिल्म को लेकर सफाई दी।


 

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक आशुतोष गोवारिकर ने कहा, ‘जब भी हम इतिहास पर आधारित फिल्म बनाते हैं, तो यह सवाल उठना स्वाभाविक है कि फिल्म में कौन सा हिस्सा दिखाया गया और किसे बाहर रखा गया है। जब आपके पास इतिहास की एक पुस्तक होती है, तो आपके पास डालने के लिए बहुत सारी जानकारी होती है इसलिए इसे एक खाता कहा जाता है लेकिन जब आप इतिहास को स्क्रीन पर लाते हैं, तो आपको काट-छांटकर एक रास्ता तैयार करना होता है, जहां से आप कहानी शुरू करेंगे और समाप्त करेंगे।’

https://www.youtube.com/watch?v=z9UKtwrTHRM&t=2s

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com