Breaking News
Home / ताजा खबर / बच्चे की गलत हरकतों की वजह से माता-पिता को आया हार्ट अटैक

बच्चे की गलत हरकतों की वजह से माता-पिता को आया हार्ट अटैक

कोरोना के संक्रमण को बढ़ते देख लॉकडाउन लगाया गया और इस लॉक डाउन की वजह से बच्चों की पढ़ाई का ज्यादा नुकसान ना हो इसीलिए ऑनलाइन क्लासेज चलाई गई। ताकि उनके होने वाले नुकसान की कुछ हद तक भरपाई की जा सके। ऑनलाइन क्लासेस की वजह से ज्यादातर टाइम बच्चे फोन पर ही बिताते है, लेकिन क्या आपने कभी यह सोचा है की ऑनलाइन क्लास की वजह से ज्यादातर टाइम मोबाइल पर बिताने से बच्चों का मानसिक संतुलन बिगड़ सकता है और वह इसका दुरुपयोग भी कर सकते हैं।

एक ऐसा ही मामला गुजरात के अहमदाबाद से सामने आया है जहां एक लड़की ने ऑनलाइन क्लासेस लेते लेते अप न्यूड फोटोस सोशल मीडिया पर डालने शुरू कर दिए।‌ बता दें कि लड़की की उम्र महज 15 वर्ष है। इतना ही नहीं उसने अपने चचेरे भाई बहनों को खुद को फॉलो करने को कहा और उसके जैसे ही अपनी फोटोस खींचकर डालने को भी। यह सारी बातें लड़की के माता-पिता को उनके रिश्तेदारों द्वारा पता चली और जब उन्हें यह बात पता चली तो वह यह सब बर्दाश्त नहीं कर पाए और उन्हें हार्ड अटैक आ गया। हालांकि कुछ दिनों के इलाज के बाद भी दोनों स्वस्थ हो गए लेकिन लड़की की हरकतें फिर भी बंद नहीं हुई।

यह भी पढ़ें: ‘पैसे का मोह अनमोल’, खाते में आए 5.5 लाख रुपए कहा प्रधानमंत्री मोदी ने दिए हैं,वापिस क्यों करूँ

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की न केवल अपनी न्यूड फोटोज ऑनलाइन पोस्ट करती थी, बल्कि को अपनी कजिन्स को भी ऐसा करने के लिए उकसा रही थी अपनी बेटी की इन हरकतों से परेशान उसके माता-पिता ने 181 हेल्पलाइन को कॉलकर मदद मांगी। परिजनों ने हेल्पलाइन काउंसलर को जानकारी दी कि उन्होंने अपनी बेटी को ऑनलाइन क्लास के लिए मोबाइल फोन दिया था और उसके लिए एक अलग कमरे की व्यवस्था भी की थी, ताकि वो शांति से पढ़ाई कर सके।

लड़की के माता-पिता का कहना है कि उनकी बेटी अपने गुप्तांगों की फोटोज खींचकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने लगी है। इतना ही नहीं, वह अपने कजिन्स से उसे सोशल मीडिया पर फॉलो करने और ऐसे फोटो पोस्ट करने के लिए भी कहती थी। माता पिता का कहना था कि उनकी बेटी की करतूत का पता उन्हें उनके रिश्तेदारों से चला जिसके बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ गया लेकिन कुछ दिनों की लाज के बाद में ठीक हो गए फिर भी उनकी बेटी की हरकतों में कोई सुधार नहीं आया।

मिली जानकारी के मुताबिक हेल्पलाइन काउंसलर्स द्वारा लड़की को बुलाया गया और उससे बात की गई और उसे समझाने की कोशिश की गई कि वह साइबरक्राइम कर रही है। जिसके बाद लड़की का कहना था कि वह जब भी फोन इस्तेमाल करेगी अपने माता-पिता के सामने ही करेगी। लड़की ने उसी वक्त अपना सोशल मीडिया अकाउंट भी डिलीट कर दिया और कहा कि वो मोबाइल केवल तभी इस्तेमाल करेगी, जब उसे ऑनलाइन क्लास लेनी होगी। इसके अलावा, वो मोबाइल को हाथ तक नहीं लगाएगी।

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com