Breaking News
Home / ताजा खबर / आडवाणी के आवास पर पहुंचकर पीएम मोदी ने दी जन्मदिन बधाई

आडवाणी के आवास पर पहुंचकर पीएम मोदी ने दी जन्मदिन बधाई

बीजेपी के वरिष्ठतम नेता और देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी आज 93 साल के हो चुके हैं। इस मौके पर आडवाणी को बधाई संदेश मिल रहे हैं और शुभकामनाएं दी जा रही हैं। इसी कड़ी पीएम नरेंद्र मोदी लालकृष्ण आडवाणी के आवास पर पहुंचे और उन्हें जन्मदिन की शुभकानाएं दीं। पीएम मोदी ने आडवाणी को गुलदस्ता देकर बधाई दी और  पैर छूकर उनसे आशीर्वाद भी लिया। इस दौरान देश के गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने आडवाणी के साथ बर्थडे केक भी काटा और अपने हाथों से खिलाया। इसके बाद सभी वरिष्ठ नेताओं में कई अहम मुद्दों पर चर्चा भी हुई।

वहीं घर पहुंचने से पहले पीएम मोदी ने ट्विटर के जरिए भी आडवाणी को जन्मदिन की बधाई दी। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि – बीजेपी को जन-जन तक पहुंचाने के साथ देश के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले श्रद्धेय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई। वे पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के साथ ही  देशवासियों के प्रत्यक्ष प्रेरणास्रोत हैं। मैं उनकी लंबी आयु और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं।

दऱअसल लाल कृष्ण आडवाणी का जन्म पाकिस्तान के कराची में 8 नवंबर, 1927 को एक हिंदू सिंधी परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम किशनचंद आडवाणी और मां का नाम ज्ञानी देवी है। उनके पिता पेशे से एक कारोबारी थे। आडवाणी की स्कूलिंग कराची के सेंट पैट्रिक हाई स्कूल से हुई थी। बंटवारे के वक्त आडवाणी का परिवार पाकिस्तान छोड़कर मुंबई आ गया था। इसके बाद आडवाणी ने लॉ कॉलेज ऑफ द बॉम्बे यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई की। लाल कृष्ण आडवाणी 2002 से 2004 के बीच अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में भारत उप प्रधानमंत्री के तौर पर काम कर चुके हैं। इसके अलावा आडवाणी एनडीए सरकार में गृहमंत्री के तौर पर सेवा दे चुके हैं। 2015 में आडवाणी को भारत के दूसरे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com