Breaking News
Home / ताजा खबर / पीएम मोदी ने दिखाई 8 नई ट्रेनों को हरी झंडी, अपनी ट्रेन यात्रा का किस्सा किया साझा

पीएम मोदी ने दिखाई 8 नई ट्रेनों को हरी झंडी, अपनी ट्रेन यात्रा का किस्सा किया साझा

केंद्र सरकार ने देश के लोगों को आज एक अहम सौगात दी है। पीएम मोदी ने केवड़िया यानि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देश के कई हिस्सों से जोड़ने वाली ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। पीएम मोदी ने केवड़िया के लिए आज 8 ट्रेनों का शुभारंभ किया। इन ट्रेनों से ना सिर्फ पर्यटकों के लिए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक पहुंचना आसान और सुगम होगा बल्कि राज्य को रेवेन्यू में भी बढ़ोतरी होगी। वहीं इस मौके पर पीएम मोदी ने अपने पुराने रेल यात्राओं के अनुभव भी साझा किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छोटी रेल लाइनों पर चलने वाली धीमी गति वाली ट्रेनों में अपनी पुरानी यात्राओं को याद किया।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के बाद, उनकी ट्रेन में यात्रा की पुरानी यादें ताजा हो गईं। उन्होंने कहा कि बहुत कम लोग बड़ौदा से दाभोई के बीच छोटी रेल लाइन के बारे में जानते होंगे। मैं उस छोटी लाइन पर कई बार सफर किया करता था। मजेदार बात ये थी कि उस समय ट्रेनें इतनी धीमी चलती थीं कि आप किसी भी जगह आराम से उतर-चढ़ सकते थे।

पुराने अनुभवों को साझा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दरअसल, आप ट्रेन के साथ कुछ दूर तक चल भी सकते थे और ऐसा लगता था कि आपकी गति उस ट्रेन से ज्यादा है। मैं भी कभी-कभार इसका भी आनंद लिया करता था।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज शुरू की गईं ये आठ ट्रेनें इस जनजातीय क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद करेंगी। इसके अलावा दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा तक पहुंच बढ़ाएंगी।

दरअसल स्टैच्यू ऑफ यूनिटी सरदार वल्लभ भाई पटेल को समर्पित हैं। इसका पीएम मोदी ने अक्टूबर 2018 में सरदार वल्लभ भाई पटेल की 143वीं जयंती के मौके पर उद्घाटन किया था. इस जगह को अब देश और दुनिया के कुछ अहम टूरिस्ट प्लेस में शामिल किया जाता है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com