Breaking News
Home / ताजा खबर / जम्मू कश्मीर में खेलो इंडिया विंटर गेम्स का पीएम मोदी ने किया शुभारंभ, कहा- खिलाड़ी आत्मनिर्भर भारत के ब्रांड एंबेसडर

जम्मू कश्मीर में खेलो इंडिया विंटर गेम्स का पीएम मोदी ने किया शुभारंभ, कहा- खिलाड़ी आत्मनिर्भर भारत के ब्रांड एंबेसडर

आज से जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में खेलो इंडिया विंटर गेम्स के दूसरे सत्र का शुभारंभ हो गया है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेलो इंडिया विंटर गेम्स का उद्घाटन किया है। इस दौरान अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि आज से खेलो इंडिया विंटर गेम्स का दूसरा संस्करण शुरू हुआ है। ये विंटर गेम्स में भारत की प्रभावी उपस्थिति के साथ ही जम्मू-कश्मीर को इसका एक बड़ा हब बनाने की तरफ बड़ा कदम है। इसके अलावा पीएम मोदी ने खेलों में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को आत्मनिर्भर भारत का ब्रांड एम्बेसडर भी बताया है।

अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि गुलमर्ग में हो रहे ये खेल दिखाते हैं कि जम्मू-कश्मीर शांति और विकास की नई बुलंदियां छूने के लिए कितना तत्पर है। इससे जम्मू-कश्मीर के पर्यटन को भी नई ऊर्जा और उत्साह मिलने वाला है। साथ ही कई नई संभावनाएं भी तैयार होंगी।

विंटर खेलों में देश के करीब 1200 एथलीट हिस्सा ले रहे हैं। कई राज्यों से आने वाले एथलीट अलग-अलग वर्गो में हिस्सा ले रहे हैं। इन खेलों में मुख्य तौर पर स्नो शू रेस, आईस स्केटिंग, आईस हॉकी, स्कीइंग, नॉरडिक स्काई, स्नोबोर्डिग, स्काई माउंटनेरिंग और आईएस स्टॉक जैसे खेल शामिल हैं। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के अलावा भारतीय सेना, जवाहर इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटनेरिग के एथलीट भी विंटर गेम्स में हिस्सा ले रहे हैं। इसका आयोजन केंद्रीय युवा मामले एवं खेल मंत्रालय, जम्मू-कश्मीर खेल परिषद और जम्मू-कश्मीर विंटर गेम्स संघ के सहयोग से किया जा रहा है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com