Breaking News
Home / देश / PM मोदी ने अमेरिकी दौरे को बताया ‘प्रोडक्टिव’, लौट रहे हैं भारत

PM मोदी ने अमेरिकी दौरे को बताया ‘प्रोडक्टिव’, लौट रहे हैं भारत

अमेरिका में एक हफ्ते के दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत लौट रहे हैं. भारत वापस आने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया कि अमेरिकी दौरा सफल रहा. इसके साथ ही पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ‘हाउडी मोदी’ इवेंट में आने के लिए धन्यवाद कहा.

पीएम मोदी ने ये भी कहा कि भारत में ज्यादा निवेश लाना भी एक मकसद था, जिसे हमने सफलतापूर्वक पूरा किया है.

 

 

 

‘अमेरिकी दौरा काफी प्रोडक्टिव रहा. मुझे अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेने का मौका मिला जिसका फायदा भारत और हमारे विकास की गति को मिलेगा. संयुक्त राष्ट्र में मैंने अपने विचार रखे कि कैसे भारत में विकास की धारा ने देश को बदला है और कैसे भारत, धरती को शांतिपूर्ण, समृद्ध और समरसतापूर्ण बनाने की ओर काम करता रहेगा. संयुक्त राष्ट्र में मैंने स्वास्थ्य के क्षेत्र, क्लाइमेट चेंज को कम करने की दिशा में हो रही प्रगति पर अपने विचार रखे. साथ ही ये भी कहा कि आतंकवाद से लड़ने के लिए उन सबको साथ आना पड़ेगा जो मानवता में विश्वास रखते हैं.’’ नरेंद्र मोदी.

 

Image result for PM MODI FROM AMERICA

 

पीएम मोदी ने इस बात का भी जिक्र किया कि भारत ने महात्मा गांधी के 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में खास इवेंट करवाया. इसके बाद पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में कई बड़ी कंपनियों के सीईओ के साथ हुई मुलाकात का भी जिक्र किया.

 


 

 

‘भारत में और ज्यादा निवेश लाना और दुनिया को भारत में हुए सुधारों से परिचित करवाना भी एक मकसद था. ह्यूस्टन में एनर्जी सेक्टर के सीईओ और न्यूयॉर्क में अमेरिकी उद्योग के बड़े लोगों से मिलना भी सफल रहा. दुनिया, भारत में अवसर तलाशने के लिए आतुर है.’’ नरेंद्र मोदी.

 

WRITTEN BY : HEETA RAINA

 

About News10India

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com