Breaking News
Home / ताजा खबर / किसान संवाद में पीएम मोदी ने साधा विपक्ष पर निशाना, कहा- किसानों के जरिए विपक्ष कर रहा है राजनीति

किसान संवाद में पीएम मोदी ने साधा विपक्ष पर निशाना, कहा- किसानों के जरिए विपक्ष कर रहा है राजनीति

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर करीब 2500 चौपालों में शामिल किसानों को वर्चुअल तरीके से संबोधित किया है. पूरा भारत देश इस दिन को को सुशासन दिवस  के रूप में मना रही है. इसी मौके पर पीएम मोदी ने किसानों से कई मुद्दों पर बात की.

‘किसानों के जरिए विपक्ष कर रहा है राजनीति’

पीएम मोदी ने किसानों को संबोधित करते हुए विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि, ‘देश के वो राजनीतिक दल जिनको लोगों ने बिल्कुल नकार दिया है, वहीं अब किसानों को बहकाने में लगे हुए है. और यही लोग किसी न किसी राजनीतिक कारण से ये चर्चा नहीं होने दे रहे हैं.

दोगली नीति को लेकर ना चलें – पीएम

वहीं पीएम मोदी ने केरल के एपीएमसी मंडियो के बारे में बताया कि वहां कोई भी एपीएमसी मंडी नहीं है. साथ ही उन्होंने प्रदर्शन करने वाले राजनीतिक दलों से पूछा कि,  कि यहां फोटो निकालने के कार्यक्रम करते हो, जरा केरल में आंदोलन करके वहां तो APMC चालू करवाओं. उन्होंने कहा कि इन लोगों के पास पंजाब के किसानों बहकाने का वक्त है लेकिन केरल के लिए वक्त नहीं है. क्यों आप लोग दोगली नीति लेकर चल रहे हो?’

लोग कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग को लेकर फैला रहे हैं भ्रम

प्रधानमंत्री ने इस दौरान सबसे पहले अरुणाचल प्रदेश के गगन पेरिंग से बात की. और उनसे पूछा कि, आप किसान सम्मान निधि योजना का पैसा कहां इस्तेमाल करते हैं. पीएम के सवाल का जवाब देते हुए गगन ने बताया कि वो अपने पैसों का इस्तेमाल ऑर्गेनिक फार्मिंग में करते हैं. साथ ही ये भी बताया कि उनके साथ इस काम में 446 किसान जुड़े है. और हम आर्गेनिक अदरक उगाते हैं. हमने हमारी फसलों को बैंगलुरु और दिल्ली के बाजारों में बेचा है. इसके बाद पीएम मोदी ने पूछा कि क्या खरीदार आपसे अदरक खरीदते है कि आपकी जमीन ही उठा कर ले जाते है. इसके बाद गगन ने कहा सर हमारी जमीन सुरक्षित है. फिर पीएम मोदी ने कहा कुछ लोग देश में अफवाह फैला रहे हैं कि जमीन छिन जाएगी.

पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री मोदी ने इससे पहले दिल्ली में स्थित सदैव अटल स्मारक पर पहुंचे. और वहां पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी के साथ साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद , गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी.

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com