Breaking News
Home / ताजा खबर / वैक्सीनेशन अभियान के दूसरे चरण में पीएम मोदी को लगेगा कोरोना का टीका

वैक्सीनेशन अभियान के दूसरे चरण में पीएम मोदी को लगेगा कोरोना का टीका

देश में कोविड वैक्सीनेशन की शुरुआत 16 जनवरी को पीएम मोदी कर चुके हैं। इस दौरान टीकाकरण के पहले चरण का काम जोरशोर के साथ किया गया। शुरुआती चरण में स्वास्थ्य कर्मचारियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स जैसे पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी को वैक्सीन लगाई गई। वहीं अब दूसरे चरण से पहले एक अहम खबर सामने आई है। दरअसल दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे। दरअसल वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को कोरोना का टीका लगेगा। दूसरे चरण में 50 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्तियों को वैक्सीन लगाने का फैसला किया गया है।  वैक्सीन को लेकर मुख्यमंत्रियों की बैठक में पीएम मोदी ने कहा था कि घबराने की जरूरत नहीं है, दूसरे फेज में सभी को टीका लगवाया जाएगा। जो भी 50 साल के ऊपर होंगे उन्हें दूसरे चरण में कोविड वैक्सीन मिलेगी।

अब दूसरे चरण में ऐसे सभी सांसद और विधायक, जो 50 के ऊपर है, उनको कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। आपको बता दें कि देश में अभी कोरोना वैक्सीनेशन का पहला फेज चल रहा है, जिसके तहत 7 लाख से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है। स्वास्थ्यकर्मियों के टीकाकरण के बाद देश में दूसरे फेज की शुरुआत की जाएगी।

कोविड वैक्सीनेशन ड्राइव के दूसरे चरण में सेना, अर्धसैनिक बलों के जवानों और 50 साल से ऊपर के लोगों को टीका दिया जाएगा। हालांकि, अभी ये साफ नहीं है कि आखिर दूसरे चरण की शुरुआत कब होने जा रही है। लेकिन इससे पहले दूसरे फेज को लेकर सरकार की तरफ से गाइडलाइन तय की जा चुकी हैं। इस फेज में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अधिकांश राज्यों के मुख्यमंत्रियों, राज्यपालों समेत कई वीवीआईपी को टीका लगेगा, क्योंकि सबकी उम्र 50 साल से ज्यादा है। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com