Breaking News
Home / ताजा खबर / नीट परीक्षा-2019 में प्रत्यूष नारायण ने 3447वां स्थान प्राप्त कर सूबे का नाम किया रौशन

नीट परीक्षा-2019 में प्रत्यूष नारायण ने 3447वां स्थान प्राप्त कर सूबे का नाम किया रौशन

बेलादुल्ला, दरभंगा निवासी प्रत्यूष नारायण ने नीट परीक्षा-2019 के 720 में से 613 अंक लाकर जनरल केटेगरी रैंक में 3447 वां स्थान प्राप्त किया,जबकि ऑल इंडिया रैंक 5267 है। ज्ञातव्य है कि प्रत्यूष नारायण 2017 में सैनिक स्कूल (तिलैया) से हर विषयों में ए वन स्थान के साथ ओवर ऑल 10 सीजीपीए के साथ पास होकर दिल्ली स्थित होली कॉन्वेंट (उत्तमनगर) से 2019 में 85% नंबर के साथ 12वीं परीक्षा पास किया है।

 

अपीयरिंग कैंडिडेट के रूप में प्रथम प्रयास में ही उसकी इस सफलता से परिवार, परोसियों, संबंधियों तथा परिचितों में प्रसन्तता है। 5 मई 2019 को ऑफलाइन परीक्षा हुई थी, जिसमें कुल 15,19,375 छात्र-छात्राओं ने फॉर्म भरा था। प्रत्यूष नारायण के अच्छे अंक के आधार पर बेहतरीन सरकारी मेडिकल कॉलेज में नामांकन की पूरी संभावना है।

कोयला स्थान उच्च विद्यालय (दरभंगा ) में विज्ञान शिक्षिका के रूप में कार्यरत डॉ अंजू कुमारी तथा स्थानीय सी एम कॉलेज, दरभंगा में संस्कृत विभागाध्यक्ष के रूप में कार्यरत डॉ आर एन चौरसिया के सुपुत्र प्रत्यूष को सी एम कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ मुश्ताक अहमद ने बधाई देते हुए भविष्य में एक सफल डॉक्टर बनने की शुभकामना दी।

बधाई देने वालों में प्रो पुष्पम नारायण, डॉ शिवानंद झा, डॉ अयोध्यानाथ झा, कैलाश राय, डॉ शंकर झा, राम कुमार, मंजू कुमारी, रागिनी कुमारी तथा रवि रंजन चौबे आदि शामिल हैं।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com