Breaking News
Home / ताजा खबर / भारत के दूसरे गोल्डन ब्वॉय से प्रधानमंत्री जी ने की फोन पर बातचीत

भारत के दूसरे गोल्डन ब्वॉय से प्रधानमंत्री जी ने की फोन पर बातचीत

टोक्यो पैरालंपिक में सोमवार को भारत को दूसरा गोल्ड दिलाने वाले सुमित अंतल से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने फोन पर बात की। फोन पर बातचीत के दौरान उन्होंने सुमित को ढेर सारी शुभकामनाएं दी साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

बातचीत के दौरान मोदी जी ने अंतिल से कहा कि आपने देश और अपने परिवार को गौरवान्वित महसूस कराया है। युवाओं को आपसे प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने सुमित के साहस की सराहना की। साथ ही कहा कि युवा सुमित से प्रेरित होंगे। दूसरी ओर सुमित अंतिल को जीत की बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘हमारे एथलीट पैरालिंपिक में चमकते रहें। पैरालिंपिक में सुमित अंतिल के रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन पर देश को गर्व है। सुमित को गोल्ड मेडल जीतने के लिए बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं।’

यह भी पढ़ें: ‘पैसे का मोह अनमोल’, खाते में आए 5.5 लाख रुपए कहा प्रधानमंत्री मोदी ने दिए हैं,वापिस क्यों करूँ

बता दें कि सुमित अंतिल ने पांच बार विश्व रिकॉर्ड तोड़कर टोक्यो पैरालिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बावजूद भारतीय पैरा भालाफेंक खिलाड़ी सुमित अंतिल ने कहा कि यह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं था और वह इससे बेहतर करके दिखाएंगे। कुश्ती से भालाफेंक में आए सुमित ने पुरूषों की एफ64 कंपटीशन में मेडल जीतकर दुसरा गोल्ड भारत के नाम किया।

उन्होंने कहना था कि , ‘यह मेरा पहला पैरालिंपिक था और प्रतिस्पर्धा कड़ी होने के कारण मैं थोड़ा नर्वस था. उन्होंने कहा, ‘मैं सोच रहा था कि 70 मीटर से अधिक का थ्रो जायेगा। शाायद मैं 75 मीटर भी कर सकता था। यह मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं था लेकिन विश्व रिकॉर्ड तोड़कर मैं खुश हूं।’ मोटरसाइकिल दुर्घटना में बायां पैर गंवाने से पहले सुमित एक पहलवान थे।

आगे उनका कहना था कि , ‘मैं बहुत अच्छा पहलवान नहीं था। मेरे इलाके में परिवार आपको पहलवानी में उतरने के लिए मजबूर करते हैं। मैंने सात आठ साल की उम्र में ही कुश्ती खेलना शुरू कर दिया था और चार पांच साल तक खेलता रहा। मैं इतना अच्छा पहलवान नहीं था।’ फिर उन्होंने कहा, ‘हादसे के बाद मेरी जिंदगी बदल गई। मैं 2015 में लोगों से मिलने स्टेडियम गया तो मैंने पैरा एथलीटों को देखा‌। लोगों ने कहा कि तुम्हारी कद काठी अच्छी है तो अगला पैरालिंपिक खेल सकते हो। कौन जानता है क्या पता तुम चैम्पियन बन जाओ।’ अंतिल ने कहा, ‘यह सपना सच होने जैसा है। मैं अपनी भावनाएं व्यक्त नहीं कर पा रहा हूं।’

About news

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com