Breaking News
Home / ताजा खबर / प्रिंस सलमान ने किया एलान, सऊदी की जेल में बंद 850 भारतीय कैदी होंगे रिहा

प्रिंस सलमान ने किया एलान, सऊदी की जेल में बंद 850 भारतीय कैदी होंगे रिहा

भारत के दौरे पर आए सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की और इसके बाद इस मुलाकात में कई वादे किये गए। सलमान ने फैसला लिया है कि सऊदी की जेल में बंद 850 भारतीय कैदियो को जल्द रिहा कर दिया जाएगा। इसकी जानकारी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविश कुमार ने ट्वीट कर के दी।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

facebook

इसके साथ ही प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने भारतीय हज यात्रियों का कोटा भी बड़ा दिया है। अब ये कोटा दो लाख यात्रियों का होगा। भारत और सऊदी अरब ने अपने आर्थिक संबंधो को नई ऊंचाइयो पर ले जाने तथा ऊर्जा संबंधों को खरीददार-विक्रेता से आगे बढ़ाते हुए सामरिक गठजोड़ में तब्दील करने का संकल्प व्यक्त किया है। सऊदी अरब, भारत में विभिन्न क्षेत्रों में 100 अरब डालर निवेश का अवसर देखता है। विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने यह बात बतायी। सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने बुधवार को कहा कि सऊदी अरब भारत में विभिन्न क्षेत्रों में 100 अरब डॉलर के निवेश का अवसर देखता है।

सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पीएम मोदी के साथ साझा वार्ता में कहा कि वे आतंकवाद के मुद्दे पर भारत के साथ खड़े हैं। उन्होंने आगे कहा कि वे भारत के साथ इंटेलिजेंस इंपुट साझा करेंगे और कई अन्य मुद्दों पर भी भारत की मदद करेंगे। वहीं सऊदी प्रिंस के भारत दौरे से पहले पुलवामा हमले को लेकर सऊदी अरब के विदेश मंत्री अदेल अल जुबैर ने कहा था कि रियाद, भारत में हुए आतंकी हमले के मद्देनजर भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को कम करने का प्रयास करेगा।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

twitter

सऊदी अरब को बताया करीबी दोस्त

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी अरब को अपना करीबी दोस्त बताते हुए कहा है कि भारत और सऊदी के बीच काफी पुराने संबंध हैं। सऊदी अरब भारत के मूल्यवान रणनीतिक पार्टनर में से एक है। उन्होंने आगे कहा कि दोनों देशों के बीच ये तय हुआ है कि हर दो साल के बाद साझा सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि दोनों देशों ने द्विपक्षीय संबंधों के सभी विषय पर व्यापक और सार्थक चर्चा की है और आर्थिक सहयोग को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का निश्चय किया है।

यह भी देखें

About Jyoti

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com