Breaking News
Home / Uncategorized / दो दिवसीय दौरे पर दक्षिण कोरिया पहुंचे पीएम मोदी,सियोल शांति पुरस्कार से होंगे सम्मानित

दो दिवसीय दौरे पर दक्षिण कोरिया पहुंचे पीएम मोदी,सियोल शांति पुरस्कार से होंगे सम्मानित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर दक्षिण कोरिया पहुंच चुके हैं। एयरपोर्ट पर प्रतिनिधिमंडल ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान दोनो देशो के बीच व्यापार और निवेश समेत कई मुद्दो पर बात होगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी का दौरा दक्षिण कोरिया के साथ विशेष रणनीतिक साझीदारी को मजबूत करेगा। यह दौरा भारत के लुक ईस्ट पॉलिसी को भी बल देगा।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

 


पीएम मोदी के स्वागत के लिए भारतीय समुदाय के लोगों में भी काफी उत्साह देखा गया। सियोल के लोटे होटल मौजूद भारतीय कम्युनिटी के लोगों ने पीएम का स्वागत किया। पीएम के समर्थन में लोगों ने नारे भी लगाए। कई लोगों के हाथों में तिरंगा झंडा भी था। पीएम ने यहां भारतीय समुदाय के सदस्यों से मुलाकात की।


आपको बते दें कि इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन के साथ सामरिक मुद्दों समेत द्विपक्षीय संबंधों के विविध आयामों पर चर्चा करेंगे। उन्हें वहां सियोल शांति सम्मान भी प्रदान किया जायेगा।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

twitter

इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 2018 का सियोल शांति सम्मान प्रदान किया जायेगा। इससे संबंधित समारोह का आयोजन सियोल शांति सम्मान सांस्कृतिक फाउंडेशन ने 22 फरवरी को किया है जो राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मोदी के योगदान को मान्यता प्रदान करने के बारे में है।

About Jyoti

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com