Breaking News
Home / ताजा खबर / पंजाबी यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के नॉमिनेशन होंगे 30 को

पंजाबी यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के नॉमिनेशन होंगे 30 को

पंजाब यूनिवर्सिटी अधिकारिक तौर पर इलेक्शन की घोषणा कर दी है. आपको बता दें कि 6 अगस्त को होने वाले इलेक्शन के लिए नॉमिनेशन 30 तारीख को भरे जाएंगे तो वही नाम वापसी के लिए 31 अगस्त तक का समय दिया गया है. यूनिवर्सिटी की घोषणा के बाद यूनिवर्सिटी कैंपस और कॉलेज में लिंगदोहे कमीशन की सिफारिश लागू हो गई. यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स के लिए गाइडलाइन बुधवार को जारी करने का फैसला लिया है तथा सभी पुराने स्टूडेंट्स और नेता इस से वाकिफ हैं. डीन स्टूडेंट्स ( डीएसडब्ल्यू) प्रो जगत भूषण ने बताया कि यूनिवर्सिटी ने अभी यह तय नहीं किया है कि काउंटिंग सेंट्रलाइज होगी या फिर डिपार्टमेंट कराएगा.

Image result for पंजाब यूनिवर्सिटी अधिकारिक तौर पर इलेक्शन

पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स के भेदभाव के आरोप और कैंपस में पॉलीटिकल पार्टी के दखल अंदाजी करनी और दबाव डालने के कारण ही यूनिवर्सिटी ने सेंट्रलाइज काउंटिंग शुरू की थी. आपको बता दें एनएसयूआई (NSUI)और सोई आने के बाद राजनेताओं का बहुत ज्यादा दबाव रहता था काउंटिंग पर वो हमेशा यही चाहते थे कि उनके स्टूडेंट संगठन को जितवा दिया जाए.

 


 

आपको बता दें एनएसयूआई और सोई के बढ़ते दबाव के कारण यूनिवर्सिटी ने सेंट्रलाइज काउंटिंग करानी शुरू कर दी थी. इस नियम की शुरुआत 2015 में की गई थी, 2 साल पहले से ही इसकी वीडियो बनाना भी शुरू कर दिया गया था ताकि किसी भी तरह के आरोप की संभावना ना रहे.

कुछ इस तरह रहेगा चुनावी कार्यक्रम :

Writen by – Ashish kumar

https://youtu.be/kS0le25WrG8

 

 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com