Breaking News
Home / दिल्ली - एनसीआर / Raghav Chadha: दिल्ली के दो करोड़ लोगों को गुलाम बनाने वाला बिल

Raghav Chadha: दिल्ली के दो करोड़ लोगों को गुलाम बनाने वाला बिल

आज राज्यसभा में दिल्ली सेवा बिल पर बहस हो रहीं है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) जमकर केंद्र सरकार को घेर रहें है। उन्होंने धर्म-अधर्म की लड़ाई करार देते हुए सारी शक्तियां उपराज्यपाल को सौंपे जाने पर विरोध दर्ज किया। इसके अलावा चड्डा ने चड्ढा ने इस बिल को लेकर पक्ष-विपक्ष सभी पार्टियों को समर्थन मांगा।

राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने दिल्ली के दो करोड़ लोगों को गुलाम बनाने वाला बिल बताया है। राघव चड्ढा का कहना है कि जिस सरकार को आप वोट डालकर काम करने के लिए चुनते हो, ये बिल उस सरकार को शक्तिहीन कर देता है। सारी शक्तियां चुनी हुई सरकार से हटा कर उपराज्यपाल को सौंप दी जाती हैं।

राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने कहा कि हम लेजिसलेटिव प्रोसेस और ज्यूडिशल प्रोसेस यानि सुप्रीम कोर्ट दोनों से ही इस जन विरोधी बिल को रोकने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज वे सब एक साथ आकर इस दिल्ली सेवा बिल का खिलाफत करेंगे। उन्होंने इस बिल को पार्लियामेंट्री सिस्टम ऑफ डेमोक्रेसी को रिवर्स करने का कार्य करने वाला बिल बताया है। उन्होंने सभी को साथ आकर राज्यों की शक्तियों की रक्षा करने की अपील की है।

About News Desk

Check Also

जानिए लोकसभा चुनाव की तारीखों का कब होगा ऐलान और आचार संहिता कब से होगी लागू?

Lok Sabha Elections 2024: ना सिर्फ उम्मीदवारों को बल्कि देश की जनता को भी इस …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com