Breaking News
Home / ताजा खबर / Uri: The Surgical Strike से बीस साल बाद मणिपुर में हिंदी सिनेमा की दस्तक

Uri: The Surgical Strike से बीस साल बाद मणिपुर में हिंदी सिनेमा की दस्तक

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूरे बीस साल बाद हिंदी सिनेमा ने मणिपुर (Manipur) में वापसी की है। मणिपुर के चूड़ाचांदपुर में एक अस्थायी ओपन एयर थिएटर में एक्टर विकी कौशल की फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक (Uri: The Surgical Strike) दिखाई गई थी। फिल्म प्रदर्शन का आयोजन एक आदिवासी संगठन हमार स्टूडेंट्स एसोसिएशन (HSA) ने किया था।

आपको बता दें कि फिल्म स्क्रीनिंग से पहले राजधानी शहर से तिरसठ किलोमीटर दूर एक ओपन एयर थिएटर में राष्ट्रगान भी बजाया गया था। मणिपुर (Manipur) के रेंगकाई (लम्का) में यह फिल्म देखने के लिए भारी तादाद में लोग आए थे। मणिपुर में तकरीबन बीस साल से भी ज्यादा समय के बाद स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर फिल्म दिखाई गई।

फिल्म की कहानी भारत द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित थी। जिसने वहां मौजूद दर्शकों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाने का काम किया। बताते चलें कि फिल्म स्क्रीनिंग एक आदिवासी संगठन हमार स्टूडेंट्स एसोसिएशन (HSA) ने की थी। सितंबर दो हजार में ‘रिवोल्यूशनरी पीपुल्स फ्रंट’ के हिंदी फिल्मों पर लगाई गई रोक के खिलाफ अपना विरोध जताने के लिए इस मूवी की स्क्रीनिंग की गई थी। एचएसए के अनुसार मणिपुर में सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित आखिरी हिंदी फिल्म 1998 में “कुछ-कुछ होता है” थी।

By: मीनाक्षी पंत

About News Desk

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com