Breaking News
Home / ताजा खबर / राजस्थान: प्रधानमंत्री मोदी ने की विजय संकल्प रैली

राजस्थान: प्रधानमंत्री मोदी ने की विजय संकल्प रैली

सेंटल डेस्क-  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राजस्थान के टोंक में विजय संकल्प रैली की, टोंक राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलेट का गढ़ माना जाता है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला, उन्होने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा, पाकिस्तान को करारा जवाब दिया जायेगा, आंतकवाद और आंतकवाद आकाओं को बिल्कुल भी माफ नही किया जाएगा, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजस्थान के फौजी भाईयों को याद होगा कि कैसे 40 साल तक उन्हें वन रैंक, वन पेंशन पर झूठे वादे किए गए. आज जवानों की शहादत पर आंसू बहाने वालों के मुंह से ऐसी बात शोभा नहीं देती. हमारी सरकार ने वन रैंक, वन पेंशन लागू किया 20 लाख पूर्व फौजियों को लगभग 11,000 करोड़ रुपये के एरियर भी दे दिए. ये काम इसलिए हुआ, क्योंकि ‘मोदी है तो, मुमकिन है।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

facebook

सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि नाम से एक ऐतिहासिक योजना लेकर आई है, ये वैसी योजना नहीं जो कांग्रेस हर दस वर्ष पर लेकर आती है, कांग्रेस को चुनाव आते ही कर्जमाफी का बुखार आता है. उनकी योजना का लाभ मात्र 20 फीसदी किसानों को होता था, लेकिन हमारी योजना का लाभ 90 फीसदी किसानों को मिलेगा, जो हर साल मिलेगा, हमने जो योजना बनाई है उससे दस साल में 7.5 लाख करोड़ रुपया सीधे किसानों के खाते में जमा होने वाला है। प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि हमने गाय की रक्षा के लिए कामधेनू आयोग बनाने का फैसला लिया है. जिसके लिए बजट से 500 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है. ऐसे बड़ा काम तभी संभव हो सकते हैं, जब सेवा भाव से आप काम करते हैं. पिछले साढ़े चार साल में ऐसे अनेक काम थे, जिनके बारे में सिर्फ चर्चा होती थी. अब जब यह जमीन पर आ गई है तो एक विश्वास उठा है कि मोदी है तो मुमकिन है।


साल 2014 में पीएम मोदी के चुनावी अभियान का नारा था ‘अच्छे दिन आने वाले हैं’. लेकिन 2019 के आम चुनाव की देहरी पर खड़ी जनता को इस मौके पर प्रधानमंत्री ने आगामी आम चुनाव के लिए ‘मोदी है तो, मुमकिन है’ का नया नारा दिया, पीएम मोदी ने कहा कभी कोई सोच सकता था कि देश में ऐसी सरकार आएगी जो गरीब के रसोई से धुए खत्म करने का काम करेगी. लेकिन उज्ज्वला योजना के तहत राजस्थान में 50 लाख परिवारों को गैस सिलिंडर दिए गए. उनकी रसोई से धुआ खत्म हुआ. यह भी काम हुआ है, क्योंकि ‘मोदी है तो, मुमकिन है’।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे देश में गरीबों को घर देने की योजना कई दशकों से चलती रही, लेकिन कोई ठोस काम नहीं हुआ. हमारी सरकार 2022 तक देश के हर बेघर को पक्का मकान देने की दिशा में तेज गति से आगे बढ़ रही है. साढ़े चार साल में 1.5 करोड़ से ज्यादा गरीब परिवारों को घर की चाबी दे दी गई है. हम लक्ष्य की तरफ बढ़ रहे हैं और इसे पाकर रहेंगे. ये संभव हो पाया है क्योंकि ‘मोदी है तो, मुमकिन है।

जनधन योजना का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि क्या कोई सोच सकता था कि साढ़े चार साल में राजस्थान के 2.5 करोड़ लोगों के बैंक खाते खुलवाए जाएंगे. ये हुआ है, क्योंकि ‘मोदी है तो, मुमकिन है। पीएम मोदी ने कहा इसी तरह क्या कोई सोच सकता था कि सिर्फ 1 रुपये महीना और 90 पैसे प्रतिदिन के प्रीमियम पर लोगों को 2 लाख का बीमा कवर मिलेगा. राजस्थान में इससे 70 लाख लोग जुड़े. ये काम हुआ है क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

twitter

इसी तरह सामान्य वर्ग के गरीबों को आरक्षण का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सरकारी सेवा और शिक्षण संस्थाओं में सामान्य वर्ग के गरीब बच्चों को आरक्षण के सवाल पर दशकों से मांग हो रही थी. लेकिन संविधान में संशोधन जैसा गंभीर प्रयास किसी ने नहीं किया. इसके पीछे नीयत की कमी भी थी और बिना बहुमत वाली सरकार की मजबूरी भी थी. लेकिन आज गरीबों को दस प्रतिशत आरक्षण हकीकत बन गया है. यह काम भी इसीलिए हुआ क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है. आरक्षण की यह व्यवस्था पहले से मिल रहे आरक्षण से बिना छेड़छाड़ किए की गई है।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com