Breaking News
Home / ताजा खबर / लखनऊ जा रही शताब्दी एक्सप्रेस की पार्सल बोगी में आग

लखनऊ जा रही शताब्दी एक्सप्रेस की पार्सल बोगी में आग

यूपी के गाजियाबाद में शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में हादसे की खबर है। दरअसल दिल्ली से लखनऊ जा रही शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन सुबह के वक्त आग लगने की घटना सामने आई। पूरा मामला गाजियाबाद रेलवे स्टेशन का है। ट्रेन की पार्सल बोगी में आग लगने से हड़कंप मच गया। ट्रेन में आग लगने की सूचना पर तत्काल दमकल विभाग को जानकारी दी गई। घटना की वजह से ट्रेन करीब एक घंटे तक गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर रोक कर रखी गई। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ट्रेन में लगी आग पर खासी मशक्कत के बाद काबू पाया।जिसके बाद ट्रेन की लगेज बोगी से बचा हुआ सामान निकाला गया।


वहीं अभी तक ट्रेन की पार्सल बोगी में आग कैसे लगी इसके कारणों का पता नहीं चल सका है। हाईप्रोफाइल शताब्दी एक्स्प्रेस ट्रेन की लगेज बोगी में आग क्यों लगी, इसका पता लगाया जा रहा है। इधर मौके पर मौजूद दमकल विभाग के कर्मियों ने बताया कि ट्रेन के पीछे रहने वाली लगेज सह जेनरेटर कार में आग लगी है। घटना को लेकर जांच पड़ताल की जा रही है।
दमकल विभाग के कर्मियों के मुताबिक सुबह 7 बजे शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने की सूचना मिली। हादसे को लेकर फौरन 6 फायर ब्रिगेड मौके पर भेजी गई। आग ट्रेन की सबसे पिछली बोगी जनरेटर और लगेज कोच में लगी थी। तत्काल बोगी को ट्रेन के अन्य हिस्से से अलग कर आग बुझाने की कार्रवाई शुरू की गई। आग से दोनों दरवाजे खुल नहीं रहे थे, उन्हें तोड़कर आग को बुझाया गया। वहीं इस पूरी घटना में किसी के जख्मी होने की खबर नहीं है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com