Breaking News
Home / ताजा खबर / महाराष्ट्र मे शिवसेना और भाजपा मे सहमती बनी

महाराष्ट्र मे शिवसेना और भाजपा मे सहमती बनी

सेन्ट्रल डेस्क कौशल : लगातार तु तु मैं मैं  के बाद आखिरकार बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलकर बैठी शिवसेना ने अब यू-टर्न ले लिया हैं

अब दोनों ही पार्टियां लोकसभा और विधानसभा का चुनाव मिलकर साथ ही लड़ेंगी सूत्रों की मानें तो लोकसभा चुनाव में बीजेपी-25 और शिवसेना-23 सीटें पर लड़ेगी वहीं विधानसभा चुनाव को लेकर मामला अभी अटका हुआ है क्योंकि शिवसेना मुख्यमंत्री का पद मांग रही है और बीजेपी ने आधे-आधे टर्म का प्रस्ताव दिया है हैरानी कि बात यह है कि कुछ दिन पहले तक बीजेपी जहां शिवसेना को हल्के में ले रही थी लेकिन ऐसा लग रहा है कि राजस्थान और मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में हार के बाद बीजेपी ने एसा फैसला लिया है

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

FACEBOOK

भाजपा का मानना है कि सहयोगी दलों को बनाए रखने में ही भलाई है महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में दोनों ही पार्टियों के बीच गठबंधन टूट गया था और बीजेपी ने वहां ज्यादा सीटें हासिल कर सरकार बनाई थी. उसके बाद से दोनों ही दलों को बीच दूरी लगातार बढ़ती चली जा रही थी हालांकि केंद्र में शिवसेना भी एनडीए के साथ ही बनी रही.

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

TWITTER

आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में बीजेपी को 23 और शिवसेना को 18 सीटें मिली थीं वहीं विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 122 और शिवसेना को 63 सीटें मिली थीं.

 

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com