Breaking News
Home / ताजा खबर / अफगानिस्तान में मस्जिद के अंदर धमाकों में अबतक 62 लोगों की मौत..

अफगानिस्तान में मस्जिद के अंदर धमाकों में अबतक 62 लोगों की मौत..

सेंट्रल डेस्क आयुषी:–  पूर्वी अफगानिस्तान में शुक्रवार को एक मस्जिद में हुए बम धमाकों में अबतक 62 नमाजियों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट उस वक्त हुआ जब जुमे (शुक्रवार) की नमाज के लिए मस्जिद में बड़ी संख्या में नमाजी पहुंचे थे. बता दे किसी आतंकी संगठन ने इन धमाकों की जिम्मेदारी अभी तक नहीं ली है.

विस्फोट में मस्जिद की छत पूरी तरह से ढही

नांगरहार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला खोग्यानी ने बताया कि हस्का मेना जिले के जाव दारा इलाके की मस्जिद के अंदर कई विस्फोट हुए. विस्फोट में मस्जिद की छत पूरी तरह से ढह गई. नांगरहार की प्रांतीय परिषद के सदस्य सोहराब कादरी ने बताया कि सौ से अधिक लोग घायल हुए हैं जिनमें से कई की हालात गंभीर है. ऐसे में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है.

 

मौलाना धार्मिक संदेश दे रहे थे, तभी हुआ धमाका

इलाके में मौजूद लोगों से पता चला कि मस्जिद पूरी तरह से नष्ट हो गई है. स्थानीय पुलिस के कर्मचारी तेजाब खान ने कहा कि जब मौलाना धार्मिक संदेश दे रहे थे, उसी समय अचानक एक जोर के धमाके के साथ उनकी आवाज बंद हो गई. जब वह घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि लोग मलबे से शवों और घायलों को निकाल रहे हैं.
यह साफ नहीं हो सका है कि वारदात के लिए कौन जिम्मेदार है. समाचार एजेंसी टोलो के अनुसार, तालिबान ने कहा है कि इस जघन्य घटना से उसका कोई संबंध नहीं है.

https://www.youtube.com/watch?v=5W9YjnwglAw

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com