Breaking News
Home / देश / सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष बनें पीएम मोदी, अमित शाह समेत यह 6 लोग है ट्रस्ट में शामिल

सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष बनें पीएम मोदी, अमित शाह समेत यह 6 लोग है ट्रस्ट में शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोमनाथ ट्रस्ट का नया अध्यक्ष चुना गया है। पहले केशुभाई पटेल ट्रस्ट के अध्यक्ष थे। उनके निधन के बाद हुई वर्चुअल मीटिंग में पीएम मोदी को ट्रस्ट का अध्यक्ष चुना गया। सभी ट्रस्टीयों ने पीएम मोदी को अध्यक्ष चुना। पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत छह लोग इसके ट्रस्टी है।

असल में सोमवार को सोमनाथ ट्रस्ट की बैठक हुई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से ट्रस्ट का अध्यक्ष घोषित किया गया। इसके पहले गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष थे। उनके निधन के बाद यह पहली मीटिंग थी। जिसमें प्रधानमंत्री मोदी को सोमनाथ ट्रस्ट का अध्यक्ष चुना गया।

सोमनाथ ट्रस्ट की वर्चुअल मीटिंग में पीएम मोदी के साथ साथ गृह मंत्री अमित शाह और दूसरे अन्य सदस्य भी शामिल थे। सभी सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा और उनको अध्यक्ष चुना गया।

पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, वरिष्ठ बीजेपी नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, समेत छह लोग इस ट्रस्ट के सदस्य है। सोमनाथ ट्रस्ट की पहली बैठक अक्टूबर 1949 में हुई थी। जिसमें नवानगर के जाम साहब दिग्विजय सिंह को अध्यक्ष चुना गया था।

जाम साहब ने सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष के तौर पर 1967 तक काम किया। सोमनाथ ट्रस्ट के पूर्व अध्यक्ष केशुभाई पटेल का पिछले महीने निधन हो गया था। जिसकी वजह से यह पद खाली हुआ था। ट्रस्ट मंडल में 8 सदस्यों की जगह है। जिसमें फिलहाल दो जगह खाली है इसमें एक केंद्र सरकार और राज्य सरकार का पद है।

#pmmodi. #amitshah. #somnathtrust.

About News Desk

Check Also

उपस्थिति भले कम हो लेकिन सवाल पूछने में टॉप टेन बिहारी सांसद बन गए अजय मंडल

बिहार से लोकसभा में माैजूदगी दर्ज कर रहे सांसदों की एक रिपोर्ट सामने आई है। …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com