Breaking News
Home / ताजा खबर / पाकिस्‍तानी सेना के रुख में बदलाव की अटकलें तेज

पाकिस्‍तानी सेना के रुख में बदलाव की अटकलें तेज

नया पाकिस्‍तान बनाने का वादा करके सत्‍ता में आने वाले इमरान खान ने अब एक नया नारा , ‘मेरा पाकिस्‍तान, मेरा घर दिया है’ बता दें कि इमरान का यह घर अब सियासी तूफान में घिरने जा रहा है।

पाकिस्‍तानी सेना के रुख में बदलाव की अटकलें तेज

खबरों के मुताबिक सेना की मदद से सत्‍ता में आए इमरान खान और आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद में तल्‍खी बढ़ गई है। दूसरी ओर विपक्ष ने जनरल बाजवा को अपने पाले में कर लिया है।

इतना ही नहीं नहीं खुद इमरान खान की पार्टी पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ में भी नेता इमरान खान से खुश नहीं हैं। वही दावा किया जा रहा है कि मार्च तक इमरान सरकार पर संकट के बादल आ सकते हैं।

बुधवार को ही पाकिस्‍तान के नैशनल असेंबली के स्‍पीकर को संसद का सत्र स्‍थगित करना पड़ा। इसकी वजह थी इमरान खान दो विधेयकों को पारित करने के लिए जरूरी संख्‍या बल ही नहीं जुटा सके थे। इससे इमरान खान काफी नाराज हुए हैं।

बता दे की एक तरफ इमरान खान के सहयोगी उनका साथ नहीं दे रहे हैं, वहीं दूसरी ओर देश में इस बात की अटकलें तेज हो गई हैं कि पाकिस्‍तानी सेना भी उनसे किनारा कर रही है

यह भी पढ़ें: डेट पर जाने से पहले एक महिला ने अंजान शख्स को सर्च किया गूगल पर,नतीजे देख रह गई दंग

पाकिस्तान दिवस पर पीडीएम ने किया ऐलान

बता देगी पाकिस्‍तान में आ रहे इस बदलाव को देखते हुए विपक्षी दलों ने जनरल बाजवा और सेना की तारीफ तेज कर दी है। वही इमरान खान के खिलाफ बनाई गई पाकिस्‍तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट ने खैबर पख्‍तूनख्‍वा में हुए स्‍थानीय चुनाव में इमरान खान की पार्टी को उनके गढ़ में करारी शिकस्‍त दी है। और पीडीएम के नेता इसके लिए सेना को धन्‍यवाद दे रहे हैं।

23 मार्च को पाकिस्‍तान दिवस पर पीडीएम ने इमरान खान सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए देशव्‍यापी विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है।

वही पाकिस्‍तान पर नजर रखने वाले विश्‍लेषकों का कहना है कि देश में हालात तेजी से बदल रहे हैं। इस बात के पुख्‍ता संकेत हैं कि सेना ने इमरान खान को पूरा समर्थन देना बंद करने का फैसला किया है।

सूत्रों के मुताबिक ‘सेना पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनके भाई शाहबाज शरीफ के साथ बातचीत कर रही है और इसके सकारात्‍मक पर‍िणाम निकले हैं। एक-दो दिक्‍कते हैं, उसे दूर होते ही दोनों संयुक्‍त रूप से इमरान सरकार को हटाने के लिए कार्रवाई करेंगे और एक संक्रमणकालीन सरकार के नेतृत्‍व में आम चुनाव होंगे।’

यह भी पढ़ें: घटती आबादी से उड़ी चीन की नींद, बच्चे पैदा करने के लिए चीनी सरकार बांट रही लोन

भारत में इमरान को कहा जाता है ‘कठपुतली’ नेता

लंदन निवासी नवाज शरीफ ने संकेत दिया कि वह बहुत जल्‍द ही देश वापस लौट रहे हैं। नवाज शरीफ ने इमरान खान पर एक बार फिर तंज कसा और कहा कि क्रिकेटर से राजनीति में आए इमरान को भारत में ‘कठपुतली’ नेता कहा जाता है, क्योंकि उन्हें 2018 में शक्तिशाली सेना द्वारा सत्ता में लाया गया था।

शरीफ ने आगे कहा की ‘भारत में प्रधानमंत्री इमरान खान को कठपुतली कहा जाता है और अमेरिका में कहा जाता है कि उनके पास मेयर से भी कम अधिकार हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि दुनिया जानती है कि उन्हें कैसे सत्ता में लाया गया है। उन्होंने कहा इमरान आम लोगों के वोटों से नहीं बल्कि सैन्य प्रतिष्ठान की मदद से सत्ता में आए हैं।’

About News Desk

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com