Breaking News
Home / ताजा खबर / नुसरत के खिलाफ फतवे पर भड़कीं तस्लीमा नसरीन, ट्वीट कर मौलवियों पर साधा निशाना

नुसरत के खिलाफ फतवे पर भड़कीं तस्लीमा नसरीन, ट्वीट कर मौलवियों पर साधा निशाना

हाल ही में हुई बंगाल की दुर्गा पूजा में बंगाली अभिनेत्री से सांसद बनीं नुसरत जहां के जाने पर काफी बवाल देखने मिला। एक तरफ जहां दुर्गापूजा में जाने पर मौलवियों ने इसे इस्लाम के खिलाफ बताकर फतवा जारी किया तो वहीं नुसरत को इसके लिए सोशल मीडिया में काफी ट्रोल भी किया गया। जबकि, कई लोग उनके समर्थन में भी उतरे।

नुसरत के खिलाफ मौलवियों के फतवे पर आग बबूला हुई बांग्लादेश की लेखिका तसलीमा नसरीन ने ट्वीट कर कई सवाल दागे हैं। उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हिजाब पहनने को लेकर भी आपत्ति जताई।


 

उन्होंने कहा कि जब एक गैर मुस्लिम ममता बनर्जी हिजाब पहनती हैं तो मौलाना खुश होते हैं लेकिन जब एक मुस्लिम नुसरत जहां पूजा में शामिल होती हैं तो उन्हें दिक्कत होती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के हिजाब पहन अल्लाह की इबादत से खुश मुस्लिम धर्मगुरु इसे उनका धर्मनिरपेक्ष कदम करार देते हैं। लेकिन जब एक गैर हिंदू नुसरत जहां एक हिंदू की तरह पूजा में हिस्सा लेती हैं और नृत्य करती हैं तो इससे मौलाना नाराज हो जाते हैं और इसे गैर इस्लामिक बता देते हैं।

बता दें कि देवबंदी उलमा ने बंगाली एक्ट्रेस सांसद नुसरत जहां के नाम पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि वह हिंदुत्व अपना चुकी हैं तो फिर उन्हें नाम भी बदल लेना चाहिए। मुस्लिम नाम के साथ वह इस्लाम की तौहीन कर रही हैं।


 

गौरतलब है कि नुसरत जहां ने हिंदू रीति-रिवाज के साथ हाल ही में बिजनेसमैन निखिल जैन से शादी की थी। दुर्गा अष्टमी पर नुसरत अपने पति के साथ दुर्गा पूजा में शामिल हुईं। नवरात्र के दौरान सांसद नुसरत जहां ने सोशल मीडिया पर अपनी कुछ तस्वीरें और वीडियो शेयर की जिसमें वह दुर्गा पूजा के अवसर पर पति निखिल के साथ पारंपरिक परिधानों में पूजा-अर्चना करती दिखीं।

 

Written by: prachi jain

https://www.youtube.com/watch?v=MsJvx3gn0R8

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com