Breaking News
Home / खेल / मुश्किल में टीम इंडिया, कंगारुओं के खिलाफ तीसरे टेस्ट ये दो खिलाड़ी हुए चोटिल

मुश्किल में टीम इंडिया, कंगारुओं के खिलाफ तीसरे टेस्ट ये दो खिलाड़ी हुए चोटिल

कंगारुओं के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेल रही भारतीय टीम से जुड़ी बुरी ख़बर सामने आ रही है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों के चोटिल होने की खबर है। विकेटकीपर ऋषभ पंत के बाद अब रवींद्र जडेजा को भी स्कैनिंग के लिए अस्पताल भेजा गया है। रविंद्र जडेजा को बल्लेबाजी के दौरान बाएं हाथ के अंगूठे पर बॉल लगी है।

वहीं इससे पहले भारतीय टीम को विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को चोट लगने के बाद झटका लगा था। पंत की कोहनी में चोट लगी है।जिसकी वजह से वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। आईसीसी की रेगुलेशन के मुताबिक रिजर्व विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने उनकी जगह ले ली है। पंत को भी चोट के स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया है। दरअसल पंत पैट कमिंस की शॉर्ट पिच गेंद पर पुल शॉट खेलने की कोशिश में चोटिल हुए थे।  हालांकि चोटिल होने के बावजूद थोड़ी देर बाद ही पंत मैदान पर वापस लौटे थे। पंत पट्टी बांधकर दोबारा मैदान पर लौटे लेकिन खेलने में सहज नहीं हो सके।

उधर रवींद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद उनकी जगह मयंक अग्रवाल फील्डिंग के लिए मैदान पर उतरे हैं। पहली पारी में चार विकेट लेने वाले जडेजा की कमी टीम इंडिया को इस मैच में खलना लाजमी है। वहीं पंत की वजह से भी टीम को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।  अहम बात ये कि रवींद्र जडेजा बाएं हाथ के स्पिनर हैं और उन्हें इसी हाथ के अंगूठे में चोट लगी है। अब सभी इसी बात का इंतजार कर रहे हैं कि क्या जड़ेजा सिडनी टेस्ट के चौथे दिन गेंदबाजी के लिए मैदान पर उतर पाएंगे या नहीं?

इससे पहले भी भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर खिलाड़ियों के चोट से खासी परेशानी में दिखी है। मोहम्मद शमी और उमेश यादव पहले ही चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर हो चुके हैं। अब दो और झटकों की वजह से टीम मुश्किल में पड़ सकती है। 

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com