Breaking News
Home / ताजा खबर / महागठबंधन का फंसा पेंच ,तेजप्रताप यादव के तेवर हुए आक्रामक
tejashwi yadav
tejashwi yadav

महागठबंधन का फंसा पेंच ,तेजप्रताप यादव के तेवर हुए आक्रामक

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में इन दिनों हाई वोल्टेज ड्रामा जारी है. आरजेडी प्रमुख अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय पर प्रेस कॉन्फ़्रेस के लिए पत्रकारों को बुलाया था लेकिन उन्होंने प्रेस कॉन्फ़्रेस नहीं की. इसी बीच तेज प्रताप यादव ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की छात्र इकाई के संयोजक पद से इस्तीफा दे दिया। उनके इस इस्तीफे ने सभी को चौंका दिया।तेज प्रताप के इस कदम से संकेत गया कि आरजेडी के परिवार में ‘सब कुछ ठीक  नहीं  चल रहा है

Tej-Pratap
Tej-Pratap

तेज प्रताप ने अपने ट्वीट से पार्टी नेतृत्व पर भी निशाना साधा।  शायराना अंदाज में  कहा, ‘नादान हैं वह जो लोग मुझे नादान समझते हैं। कौन कितना पानी में है, सबकी है खबर मुझे।’ \

तेज प्रताप की इस नारज़गी के पीछे की वजह उनके क़रीबियों को लोकसभा चुनाव का टिकट ना मिलना है. वो पार्टी के नेतृत्व से अपने कुछ ख़ास लोगों के लिए टिकट की मांग कर रहे थे लेकिन आरजेडी ने उन सीटों पर दूसरे उम्मीदवारों को टिकट दिया है.

माना जा रहा है  तेज प्रताप अपने छोटे भाई तेजस्वी सहित पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर दबाव बना रहे थे कि शिवहर सीट से अंगेश कुमार और जहानाबाद सीट से चंद्रप्रकाश यादव को टिकट दिया जाए.

लेकिन पार्टी ने दोनों ही सीटों पर अन्य उम्मीदवारों के नाम तय किए हैं जिनका औपचारिक एलान होना बाक़ी है.

इससे साफ जाहिर हो रहा है कि बिहार में महागठबंधन की राजनीति में सबकुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है। महागठबंधन के घटक दलों में सीटों के बंटवारे पर अभी भी टकराव उभरकर सामने आ रहा है। दरभंगा सीट पर अपनी दावेदारी को लेकर कीर्ति आजाद काफी मुखर हैं और उन्होंने पार्टी आलाकमान से कदम उठाने की मांग की है .

About Chandani Kumari

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com