Breaking News
Home / ताजा खबर / अब इस जगह बनेगी AK-47 की फैक्ट्री, पीएम मोदी ने दी मंजूरी

अब इस जगह बनेगी AK-47 की फैक्ट्री, पीएम मोदी ने दी मंजूरी

सेंट्रल डेस्क, ज्योति :   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुधवार को हुई बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। मोदी कैबिनेट ने फैसला किया है कि उत्तर प्रदेश के अमेठी के पास में कलाश्रिकोव राइफल बनाने की फैक्ट्री बनाई जाएगी। बता दें कि कलाश्रिकोव राइफल AK-47 का लेटेस्ट वर्जन होगा। इस फैक्ट्री को रुस की एक कंपनी और ऑर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड साथ मिलकर बनाएगी। इस में 7.47 लाख कलाश्रिकोव राइफल बनाई जाएगी।

NEWS 10 INDIA की लेटेस्ट खबरें और अपडेट्स जानने के लिए आप हमारे FACEBOOK पेज को लाइक करना ना भूलें। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें ।

facebook

इस बंदुक की खास बात ये है कि इस बंदुक से पानी के अंदर से भी हमला किया जा सकता है। आपको बता दें कि रुस हथियार बनाने में एक्सपर्ट है। इसके साथ ही दुनिया भर में उसके हथियार एक्सपर्ट के लिए मशहुर है।


आपको बता दें कि इस फैक्ट्री को मेक इन इंडिया के तहत बनाया जा रहा है। मेक इन इंडिया मोदी सरकार की अहम स्कीमों में से एक है। देश में रक्षा श्रेत्र से जुड़ी कई फैक्ट्रियां बनाई जा रही हैं।

NEWS 10 INDIA की खबरों को और अधिक विस्तार से जानने के लिए अब आप हमें Twitter पर भी फॉलो कर सकते है । क्लिक करें नीचे दिए लिंक पर ।

twitter

इन सबके बीच मोदी कैबिनेट ने पटना में परिवहन को बढ़ावा देने के लिए मेट्रो रेल परियोजना को भी मंजुरी दी। इन मेट्रो को दानापुर से मीठापुर और पटना रेलवे स्टेशन से न्यू आईएसबीटी तक जोड़ा जाएगा। आपको बता दें कि इस परियाजना का क्रियान्वयन 5 साल में होगा और पुरे 13,365. 77 करोड़ की लागत में होगा।

यह भी देखें 

https://www.youtube.com/watch?v=PvBXamsdKj0

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com