Breaking News
Home / खेल / इंडिया कीवी टीम को ध्वस्त करने पहुंच गई ‘Bay Oval’

इंडिया कीवी टीम को ध्वस्त करने पहुंच गई ‘Bay Oval’

एक बेहद और ऐतिहासिक क्रिकेट मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलकर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के पड़ोसी मुल्क न्यूजीलैंड पहुंच गई है। इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले जा रहे पांच एकदिवसीये मैच जिसमे कल बे ओवल के माउंट मनुगनई में दूसरा मैच खेले जाने वाला है। यह दौरा ऑस्ट्रेलिया जैसा नहीं होगा। यहां का ग्राउंड छोटा है जिसमें गेंदबाजों को काफी दिकक्तों का सामना करना पड़ता है। टीम इंडिया का पहला मैच मैक्लेन पार्क मैदान पर बुधवार को खेला गया जिसमे टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से रौंद दिया।

इंडिया पहला मैच जीतकर आत्मविश्वास से लबरेज है।अब टीम इंडिया कल होने वाले दूसरा मैच खेलने बे ओवल के माउंट मनुगनई मैदान पर पहुँच गयी है ।

जान लीजिए इस ग्राउंड के बारे में –

इस ग्राउंड की स्थापना सन् 2007 में हुआ। इस ग्राउंड में दर्शक के बैठने की क्षमता लगभग 10 ,000 हैं। माउंट के मैदान पर पहला अंतरराष्ट्रीय एक दिवसीय मैच 5 जनवरी 2014 को कनाडा और नीदरलैंड के बीच खेला गया था और पहला टी-20 मैच न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच 7 जनवरी 2016 को खेला गया था। 

इस मैदान पर टोटल 7 एक दिवसीये मैच खेला गया जिसमें पहले बैटिंग करते हुए टीम ने 4 बार जीती है वही सेकंड बैटिंग करते वक्त टीम ने 3 बार जीत दर्ज की है। इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन न्यूजीलैंड के नाम है। जिसने पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंक के खिलाफ 371 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था वहीं सबसे कम रन का रिकॉर्ड कनाडा के नाम है जिसको मात्र 210 रन पे नीदरलैंड ने समेट दिया था। इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन साउथ अफ्रीका के हासिम आमला के नाम दर्ज है जिसने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार 119 रन की पारी खेला था वही न्यूजीलैंड के तरफ से मार्टिन गुप्टिल के नाम दर्ज है जिसने 102 रन श्रीलंका के खिलाफ बनाया था।

आपको बता दें की टीम इंडिया बे ओवल के माउंट मनुगनई पर पहली बार मैच खेलने उतरेगी, अब यह देखना दिलचस्प होगा की क्या टीम इंडिया अपना फॉर्म बरकरार रख पाएगा या नहीं।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com