Breaking News
Home / बिहार / झारखण्ड / दरभंगा / आपराधिक घटनाओं को रोकना और पीड़ितों को न्याय दिलाना ही मुख्य उद्देश्य : डीआईजी
dig of darbhanga

आपराधिक घटनाओं को रोकना और पीड़ितों को न्याय दिलाना ही मुख्य उद्देश्य : डीआईजी

वरुण ठाकुर की रिपोर्ट –

लहेरियासराय : दरभंगा प्रमण्डल के 37 वे पुलिस उप महानिरीक्षक पद पर गुरूवार को क्षत्रनील सिंह ने पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि जिले में आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाना उनका मुख्य उद्देश्य रहेगा। उन्होंने कहा कि जिले में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं से निपटने में पुलिस सख्त रूप अपनाएगी ! उन्होंने आगे बताया कि संदिग्ध जगहों को चिन्हित कर उन  इलाके में पुलिस गश्त बढायी जायेगी। खास तौर से भूमाफियाओं पर नकेल कसने के लिए पुलिस सख्ती से पेश आयेगी।

नवनियुक्त श्री सिंह सन् 2009 बैंच के आईपीएस अधिकारी हैं। श्री सिंह ने अपनी प्राथमिकताएं बताते हुए कहा कि केवल औपचारिक कारवाई से काम नहीं चलेगा। बल्कि कारवाई ऐसी होनी चाहिए कि पीड़ित पूरी तरह से पुलिस से संतुष्ट हों। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त और आम जनता के साथ नजदिकिया बनाते हुए पीड़ितों को न्याय दिलाना उनकी प्राथमिकता होंगी। उन्होंने कहा कि थानों पर फरियादियों के शिकायत नहीं सुनने वाले थानोदारो पर कारवाई की जायेगी। वहीं अपराधियों को जेल भेजना और आम जनता के साथ पुलिस का दोस्ताना संबंध प्राथमिकता में शामिल हैं।

श्री सिंह ने कहा कि अपराध कानून व्यवस्था और ट्रैफिक सुधार के लिए दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर के जिले के पुलिस कप्तानों को पूर्ण सहयोग दिये जायेगे। साथ ही दबे हुए मामलों की छानबीन तेजी से की जायेगी। उन्होंने कहा कि शराब माफियाओं के धड़-पकड़ में तेजी लायी जायेगी।

 

About News10India

Check Also

बम-बम बोलबम के नारों से गूंजायमान हो गया दरभंगा का अलीनगर

देश भर में धूमधाम और हर्षोल्लास के संग मनाया गया महाशिवरात्रि का पावन त्योहार। दरभंगा …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com