Breaking News
Home / राजनीति / U.P Vidhansabha: मणिपुर पर विपक्ष का हंगामा

U.P Vidhansabha: मणिपुर पर विपक्ष का हंगामा

सोमवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा (U.P Vidhansabha) शुरुवात हँगामें से हुई। विपक्षी दलों ने मणिपुर की घटना पर निंदा प्रस्ताव लाने की मांग कर जमकर हंगामा किया। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि हम दूसरे राज्यों की चर्चा नहीं कर सकते। विपक्ष के हंगामे के चलते विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने 30 मिनट के लिए सदन स्थगित कर दिया।

नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे देश के एक राज्य में हिंसा हो रही है क्या हम उसकी निंदा भी नहीं कर सकते। अखिलेश यादव ने मणिपुर में हो रही हिंसा पर निंदा प्रस्ताव पास करने की मांग की। अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे देश के एक राज्य में हिंसा हो रही है क्या हम उसकी निंदा भी नहीं कर सकते।

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि अभी आप कह रहे हैं कि मणिपुर की चर्चा करो। कल कोई कहेगा कि बंगाल में हुई हिंसा की चर्चा करो या केरल की चर्चा करो। इससे गलत परंपरा की शुरुआत होगी। इसके बाद उन्होंने सदन के दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि देने की कार्यवाही शुरू की। हालांकि, हंगामे के कारण विधान परिषद की कार्यवाही 30 मिनट स्थगित कर दी गई।

वहीं विधानसभा (U.P Vidhansabha) सरकार की तरफ से संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि यह लोग नियमों को तोड़ मरोड़ कर सिर्फ अपना उल्लू सीधा करना चाहते हैं। जनता की गाढ़ी कमाई को बर्बाद कर रहे हैं। योगी सरकार के कानून व्यवस्था का माडल सारा देश अनुसरण कर रहे हैं।

About News Desk

Check Also

भाजपा की ‘ट्रैक्टर रैली’ बनी आकर्षण का केंद्र

सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर और हजारों की संख्या में किसान भाइयों को …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com