Breaking News
Home / ताजा खबर / प्रदूषण पर लगाम को लेकर दो दिन तक “कनॉट प्लेस” में वाहन प्रतिबंधित

प्रदूषण पर लगाम को लेकर दो दिन तक “कनॉट प्लेस” में वाहन प्रतिबंधित

प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए एनडीएएमसी (NDAMC) ने रविवार और सोमवार को कनॉट प्लेस के इनर सर्किल में शाम 5:00 से रात 10:00 बजे तक वाहन अंदर को ले जाने पर प्रतिबंध लगा दी हैं।

एनडीएमसी (NDAMC) ने कहा कि ‘इस तरह की प्रतिबंध को हमने आज से 2 साल पहले भी लगाने की कोशिश किए थे, लेकिन कनॉट प्लेस के व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन कर हमारी कोशिश को बेकार कर दिया तो वही एक बार फिर व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन कर हमारे कोशिश को बेकार करने की चाहत में है। लेकिन इस बार उनके विरोध प्रदर्शन के वाबजूद हम रोक लगने को ऊपर काम करेंगे।’

और भी पढ़ें – इंडिया को हराना मुश्किल नहीं अगर पूरी टीम साथ दें – शाकिब अल हसन

Image result for CONNAUGHT PLACE

आपको बता दें कि एनडीएएमसी (NDAMC) ) ने रविवार और सोमवार को कनॉट प्लेस सहित लाजपत नगर, कमला नगर, हरदयाल सिंह, देश बंधु गुप्ता रोड और सदर बाजार समेत कई इलाकें में वाहन ले जाने पर रोक लगा सकते है। रोक लगाने की वजह देश के अंदर बढ़ रहे प्रदूषण को रोकना है। जिसके चलते एनडीएमसी ने कनॉट प्लेस को दो दिन तक प्रतिबंध लगाएंगे।


 

एनडीएमसी के तरफ से जारी बयान अनुसार वाहन रोक की योजना 2017 में ही सोंचा गया लेकिन व्यापारियों के विरोध प्रदर्शन के चलते इसको टालना पड़ा। इससे पहले हम चाहते थे कि रविवार और सोमवार के वजाय शनिवार और रविवार को रखा जाए लेकिन व्यापारी के विरोध के चलते शनिवार को छोड़ प्रतिबंध रविवार से रखा जायेगा।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com