Breaking News
Home / ताजा खबर / उत्तरी अमेरिका में बेहद दिलचस्प वाकया आया सामने

उत्तरी अमेरिका में बेहद दिलचस्प वाकया आया सामने

उत्तरी अमेरिका में एक बेहद दिलचस्प वाकया सामने आया है। बता दे की यहां एक हॉकी फैन मैच देखने पहुंची जिसके चलते उसने अपनी सतर्कता से टीम के एक स्टाफ की कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से जिंदगी बचा ली, बता दें कि Vancouver Canucks नाम की कनाडा की एक प्रोफेकशनल आइस हॉकी टीम बीते साल 23 अक्टूबर को नेशनल हॉकी लीग में Seattle Kraken नाम की टीम से भिड़ रही थी। तभी दर्शक दीर्घा में बैठी नाडिया पोपोविची की नजर वैनकुवर कैनक्स टीम के स्टाफ ब्रायन हैमिल्टन की गर्दन पर मौजूद एक छोटे से तिल पर गई। बता दें कि करीब 2 सेंटीमीटर बड़े इस तिल का आकार अजीब था और इसका रंग लाल-भूरे रंग का था। जिसके बाद पोपोविची की नजर उस पर पड़ी , पोपोविची एक भावी मेडिकल छात्रा हैं जो अस्पतालों में नर्सिंग असिस्टेंट के तौर पर काम करती हैं। उन्हें इस तरह की ट्रेनिंग दी गई है कि वह संभावित कैंसर संबंधी तिलों की पहचान कर सकें।

22 वर्षीय पोपोविची ने अपने पेरेंट्स से कहा कि उन्हें ब्रायन को यह बताना होगा। उसके बाद कुछ ही पलों में पोपोविची ने अपने फोन पर मेसेज टाइप करना शुरू कर दिया कि, ‘आपकी गर्दन के पिछले हिस्से पर तिल कैंसर वाला हो सकता है। कृपया डॉक्टर के पास जाएं!’ हालांकि, पोपोविची ने पहले मैच के खत्म होने का इंतजार किया। इसके पहले कई बार उन्होंने हैमिल्टन की तरफ हाथ भी दिखाया और आखिर में अपना फोन दर्शक दीर्घा के सामने लगे शीशे की ओर दिखाते हुए एक स्टाफ को पढ़ाया। बता देगी मेसेज में ‘तिल’, ‘कैंसर’ और ‘डॉक्टर’ जैसे शब्दों को पोपोविची ने गहरे लाल रंग के अक्षरों में लिखा।

खबरों के मुताबिक हैमिलटन ने जब यह मेसेज देखा तो उन्हें यह बेहद अजीब लगा। और उन्होंने घर जाकर अपने पार्टनर से पूछा कि क्या सच में गर्दन के पीछे कोई तिल है। इसके बाद हैमिलटन ने डॉक्टर से जांच कराई और वाकई वह जानलेवा तिल निकला, हैमिलटन ने बीते शनिवार अपनी इस युवा फैन को शुक्रिया अदा करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इस दौरान वह भावुक भी हो गए। उन्होंने कहा, ‘उसने मुझे धीरे-धीरे मौत की तरफ जाने से बचा लिया। डॉक्टर के मुंह से यही शब्द निकले कि यदि मैंने चार से पांच साल इसे इग्नोर किया होता तो मैं जिंदा नहीं रहता।’

डॉक्टरों के मुताबिक उनकी गर्दन पर जो तिल था वह एक टाइप-2 मेलेनोमा था, जो स्किन कैंसर का एक प्रकार है। समय रहते इसे हटा लिया जाए तो इसका इलाज संभव है लेकिन बिना इलाज छोड़े जाने पर यह घातक साबित हो सकता है। हैमिलटन ने अब अपनी इस सच्ची प्रशंसक से मुलाकात की। बता दें कि इस बीच वैनकुवर कैनकस और सिएटल क्रैकन दोनों ही टीमों ने पोपोविची को उनकी मेडिकल की पढ़ाई पूरी करने के लिए 10 हजार डॉलर की स्कॉलरशिप देने का फैसला किया है।

About Swati Dutta

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com