Breaking News
Home / ताजा खबर / बिहार के अगले सीएम का फैसला बैठक में होगा – नीतीश कुमार

बिहार के अगले सीएम का फैसला बैठक में होगा – नीतीश कुमार

बिहार में चुनावों के नतीजें अपने पक्ष में आने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा चुनवों के जो भी नतीजें आए है वो सब जनता का फैसला है। और जनता को ये फैसला लेना का पूरा अधिकार है कि वो अपने राज्य में किसकी सरकार बनाना चाहती है। वहीं उन्होंने बिना नाम लिए एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान पर भी तंज कसा औऱ कहा कि वो फैलाने में सफल रहे। कई लोग जो चीज हो नहीं सकता, उसे ही प्रचारित करते रहे। 

गुरुवार को अपने पार्टी मुख्यालय पहुंचे नीतीश कुमार ने मीडीया से बात कि और बताया कि उनकी पार्टी में कोई भी कैंडिडेट नहीं है बल्कि यहां एक-एक आदमी को खोजकर खड़ा किया गया। साथ ही उन्होंने ये भी माना कि बीजेपी को बिहार में कुछ सीटों पर नुकसान हुआ लेकिन, जेडीयू को बहुत सीटों का नुकसान पहुंचाया गया है। और ये सब कैसे और क्यों हुआ इस बात का अध्ययन अभी किया जा रहा है। जो चुनाव परिणाम आया है, जो हमलोगों ने देखा है, एक-एक सीट का विश्लेषण किया जा रहा है। एनडीए गठबंधन के लोग भी देख रहे हैं कि कहां क्या हुआ है। मीडिया में भी इसको लेकर बहुत कुछ लिखा गया है। 

वहीं मीडीया के एक सवाल पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि भ्रम फैलाने वालों का फैसला बीजेपी करेगी। किसी पर भी कार्रवाई करना बीजेपी का ही काम है। हमलोगों ने एक-दूसरे के लिए काम किया है। हम पर किसी ने कोई प्रहार किया है तो वो जाने। हम पर चाहे कोई भी कुछ बोले, इसमें हमलोगों की कोई भूमिका नहीं है।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मौजूदा विधानसभा का कार्यकालय 29 नवम्बर तक है। नई इसकी संवैधानिक प्रक्रिया है। पहले मौजूदा सरकार का इस्तीफा होगा। एनडीए के चारों घटक दलों जदयू, भाजपा, हम और वीआईपी इसका फैसला करेंगे। चारों दलों की बैठक शुक्रवार को हो सकती है और इसमें निर्णय होगा कि शपथ ग्रहण कब होगा।  


नीतीश कुमार ने ये भी बताया कि बिहार का अगला सीएम कौन होगा इस बात का फैसला  विधायक दल की बैठक में होगा। और ये बैठक कब होगी, इसपर भी जल्द ही निर्णय होगा। 16 नवम्बर को शपथ ग्रहण समारोह के कयासों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी यह तय नहीं है। वहीं एख औऱ सवाल पर उन्होंने कहा कि हमलोग पहली बार सरकार में आए तो 88 विधायक के साथ। दूसरी बार 115 विधायक लेकर आए और 2015 में 101 लड़कर 71 जीते। नीतीश कुमार वहीं ये भी साफ कर दिया कि एनडीए की बैठक में जो भी फैसला होगा वो उसे स्वीकार करेंगे।साथ ही ये भी कहा कि हमको काम करना पड़ेगा तो उसी मेहनत से करेंगे, जैसे करते रहे हैं। जब तक हम काम करेंगे, सबके लिए काम करेंगे। बता दें कि इस प्रेस कांफ्रेंस में बशिष्ठ नारायण सिंह, बिजेन्द्र प्रसाद यादव, विजय कुमार चौधरी, अशोक चौधरी, आरसीपी सिंह, संजय झा मौजूद रहे। 


About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com