Breaking News
Home / मनोरंजन / आदिपुरुष में सैफ अली खान ने रावण की भूमिका क्यों निभाई, मुकेश खन्ना ने कहा: ‘क्या उद्योग में कोई बेहतर अभिनेता नहीं है?’

आदिपुरुष में सैफ अली खान ने रावण की भूमिका क्यों निभाई, मुकेश खन्ना ने कहा: ‘क्या उद्योग में कोई बेहतर अभिनेता नहीं है?’

मुकेश खन्ना आदिपुरुष को रामायण का अपमान बताते हुए कहते हैं कि ओम राउत को पौराणिक महाकाव्य का कोई ज्ञान नहीं है।
मुकेश खन्ना नवीनतम फिल्म आदिपुरुष का नारा लगाते हुए ब्रिगेड में शामिल हो गए हैं, और यह कैसे हिंदू पौराणिक महाकाव्य रामायण के पात्रों को चित्रित करता है। चरित्र-चित्रण और गलत चित्रण की आलोचना करने के अलावा, अनुभवी अभिनेता ने रावण पर आधारित लंकेश को हास्य चरित्र में बदलने के अपने प्रयासों के लिए सैफ अली खान पर कटाक्ष भी किया। (यह भी पढ़ें: आदिपुरुष बैकलैश के बीच कृति सनोन ‘चीयर्स और तालियों पर ध्यान दे रही हैं’)
आदिपुरुष में रावण
एक नए वीडियो में मुकेश ने कहा, “रावण डरावना हो सकता है, लेकिन चंद्रकांता के शिवदत्त – विश्वपुरुष की तरह कैसे दिख सकता है? वह एक पंडित था। आप हैरान रह जाएंगे कि कोई रावण की कल्पना कैसे कर सकता है और उसे इस तरह से डिजाइन कर सकता है। मुझे याद है कि जब फिल्म की घोषणा की गई थी, तब सैफ ने कहा था कि वह इस किरदार को हास्यप्रद बनाएंगे। मैंने तब भी कहा था – ‘तुम कौन होते हो हमारे महाकाव्य के किरदारों को बदलने वाले, अपने धरम में कर के दिखाओ। सर काटने लगेंगे (आपका सिर कलम कर दिया जाएगा)’। सच तो यह है कि रावण के लुक में ज्यादा बदलाव नहीं आया और निर्माताओं ने उससे कॉमेडी करने की भी कोशिश की।

उन्होंने कहा, “ओम राउत को रावण के लिए सिर्फ सैफ अली खान मिला? इससे ऊंचा कैरेक्टर इंडस्ट्री में नहीं गया क्या? रावण कद्दावर था, इसको जुगाड़ से बनाया। रावन कम सस्ता स्मगलर ज्यादा दिखता है।

मुकेश ने यह भी कहा कि रामायण में लंका को सोने से बनाया गया था, जबकि आदिपुरुष एक काले रंग की लंका को दर्शाता है। उन्होंने आगे कहा कि फिल्म में दिखाई गई लड़ाइयाँ भी युग की लड़ाइयों की तरह कम और आज के पड़ोस की लड़ाई की तरह दिखती हैं, जो शाप और अपमानजनक भाषा से भरी हुई हैं।

‘आदिपुरुष’ रामायण का अपमान है’
आदिपुरुष को रामायण का अपमान बताकर मुकेश ने अपने वीडियो की शुरुआत की. “मैं आमतौर पर फिल्मों के बारे में बात नहीं करता, लेकिन यह मेरे विश्वास से संबंधित है। मैंने लोगों की प्रतिक्रियाएं पढ़ी हैं। एक व्यक्ति, आज का युवा, ने कहा, ‘मज़ा आया, कॉमेडी था अच्छा’। मैं ऐसा था ‘रामायण कैसे कॉमेडी हो सकता है?’ इसलिए मैंने एक नज़र डालने का फैसला किया, और जब मैंने शोध किया, तो मुझे एहसास हुआ कि इससे बड़ा भयानक तमाशा नहीं हो सकता, इससे बड़ा अपमान नहीं हो सकता हमारे रामायण का। )।”

About Swati Dutta

Check Also

खलनायक के 30 साल पूरे होने पर होगी स्क्रीनींग

संजय दत्त फिल्म इंडस्ट्री के सफल कलाकारों में से एक है। उनके करियर की सफल …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com