Breaking News
Home / ताजा खबर / जब धरना दे रहे सांसदों के लिए चाय लेकर पहुचें हरिवंश, पीएम मोदी ने भी की तारीफ।

जब धरना दे रहे सांसदों के लिए चाय लेकर पहुचें हरिवंश, पीएम मोदी ने भी की तारीफ।

कृषि बिल को लेकर देशभर में हंगामा मचा है। जब इस बिल को राज्यसभा में पेश किया गया यो विपक्षी दलों की तरफ से भी इसका न सिर्फ जोरदार विरोध किया गया बल्कि सदन के अंदर ऐसा हंगामा मचा जैसा आजतक किसी ने नहीं देखा था। विपक्षी विधायकों ने माइक तोड़ने की कोशिश से लेकर , सदन में बिल की कॉपी फाड़ने तक जोरदार हंगामा किया। नौबत यहां तक पहुंच गई कि कई सांसद उपसभापति हरिवंश के चेयर तक पहुंच गए और माइक तोड़ दिए। इसके बाद कल विपक्ष के आठ सांसदों को उनके अमर्यादित आचरण के लिए राज्यसभा के सभापति वैंकेया नायडू ने पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया।
अब इस पूरे प्रकरण के बाद आज एक ऐसी तस्वीर देखने को मिली जो न सिर्फ खास है बल्कि सदन की गरिमा कैसी हो इसकी भी एक झलक दिखाती है। दरअसल आज सुबह-सुबह उप सभापति हरिवंश संसद भवन परिसर में धरना दे रहे निलंबित सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंच गए।

https://youtu.be/srZzd55XN9A


दरअसल निलंबन की कार्रवाई के बाद सभी निलंबित सांसद संसद भवन परिसर के अंदर गांधी मूर्ति के पास ही धरना देकर बैठ गए। वहीं इस मुद्दे पर आज भी राज्यसभा में विरोध की संभावना है।


उपसभापति हरिवंश के इस कदम की पीएम मोदी ने भी खूब तारीफ की। पीएम मोदी ने ट्वीट कर उनकी सराहना की। पीएम मोदी ने लिखा कि – सदियों से बिहार की महान भूमि हमें लोकतंत्र के मूल्यों को सिखा रही है। उस अद्भुत लोकाचार के अनुरूप, आज सुबह बिहार के सांसद और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश जी के प्रेरणादायक आचरण हर लोकतंत्र प्रेमी को गौरवान्वित करेंगे। जिन लोगों ने संसद में उनपर हमला किया, उनका अपमान किया ,  उन्हीं को हरिवंश जी ने चाय पिलाई। उन लोगों को हरिवंश जी ने दिखाया कि वे कितने विनम्र मन और बड़े दिल वाले हैं। ये उनकी महानता को दर्शाता है। मैं हरिवंश जी को बधाई।

दरअसल कल जब विपक्ष के आठ सांसदों को हंगामा करने के लिए निलंबित किया गया उस वक़्त सभी सांसदों ने इसका विरोध किया था। निलंबित सदस्यों ने सदन से बाहर जाने से इनकार कर दिया और विरोध जताते रहे। इस कारण सदन का कामकाज बार-बार बाधित होता रहा। बाद में सांसदों ने संसद भवन परिसर में गांधी प्रतिमा के पास धरना शुरू कर दिया था।
निलंबित सांसदों में कांग्रेस के राजीव सातव, सैयद नजीर हुसैन और रिपुन बोरा, तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन और डोला सेन, माकपा के इलामारम करीम, केके रागेश और आम आदमी पार्टी के संजय सिंह शामिल हैं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com