Breaking News
Home / ताजा खबर / मोदी मुसलमानों को हिंदू बनाने की कोशिश नहीं कर रहे: तिब्बत के निर्वासित राष्ट्रपति |

मोदी मुसलमानों को हिंदू बनाने की कोशिश नहीं कर रहे: तिब्बत के निर्वासित राष्ट्रपति |

पेन्पा त्सेरिंग ने ऑस्ट्रेलिया में कहा, भारत में उपद्रव करने वाले हिंदू और मुस्लिम दोनों पक्षों से हैं, पूरे समुदाय को दोषी नहीं ठहराया जा सकता
निर्वासित तिब्बती सरकार के राष्ट्रपति पेंपा त्सेरिंग ने प्रेस क्लब ऑफ ऑस्ट्रेलिया को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ घटनाओं के कारण, भारत के बाहर के लोग भारत की स्थिति को अलग तरह से समझते हैं, लेकिन यह वास्तविकता नहीं है। “हम भारत में रहते हैं। मेरा जन्म भारत में हुआ है। यह उतना कठोर नहीं है जितना अंतरराष्ट्रीय मीडिया में बताया जा रहा है…मोदी की दमनकारी नीतियों के बारे में। वह मुसलमानों को हिंदू बनाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। कुछ गौरक्षक जरूरत से ज्यादा प्रतिक्रिया दे रहे हैं।” कुछ स्थितियों के लिए सरकार को दोषी ठहराया जाता है। मुझे लगता है कि भारत दुनिया के सबसे सहिष्णु देशों में से एक है। इतनी विविध संस्कृति, इतने सारे धर्म, इतने सारे अलग-अलग तरह के लोग,” भारत और के बारे में पूछे जाने पर पेन्पा त्सेरिंग ने कहा ‘हिंदुत्व जोर’.
पेन्पा त्सेरिंग ने कहा, “संकटमोचक हर जगह हैं। केवल कुछ उपद्रवियों के कारण आप पूरे समुदाय को दोषी नहीं ठहरा सकते। मुझे लगता है कि भारत एक बहुत ही लचीला देश है और अपनी विविधता पर गर्व करता है।”

“क्या आप उपद्रवियों को हिंदू पक्ष से देखते हैं या मुस्लिम पक्ष से?” पेंपा त्सेरिंग से पूछा गया। “दोनों,” उसने उत्तर दिया।

About Swati Dutta

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com