Breaking News
Home / ताजा खबर / मोदी लहर में AAP के 3 और कांग्रेस के 1 प्रत्याशी की जमानत जब्त

मोदी लहर में AAP के 3 और कांग्रेस के 1 प्रत्याशी की जमानत जब्त

लोकसभा चुनाव 2019 कुछ पार्टियों के लिए आशाजनक रही तो कुछ पार्टियों के लिए निराशाजनक साबित हुआ। मोदी लहर ऐसा चला कि प्रत्याशियों के बीच जमानत बचाने के लाले पड़ गए।

Image result for modi government

हम बात कर रहे है दिल्ली लोकसभा के सातों सीट के बारे में जहां कुल 164 उम्मीदवार मैदान में थे। जिनमें 147 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गयी है। जहां कांग्रेस के एक प्रत्याशी और आप के तीन प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गयी है। जमानत राशि के तौर पर इन्होंने चुनाव कार्यालय में 25 हजार रुपये जमा कराए थे वे अब इन्हें नहीं मिलेंगे।

Related image

कांग्रेस के तरफ से साउथ दिल्ली से उम्मीदवार विजेंदर सिंह की जमानत जब्त हो गयी है। साउथ दिल्ली से सांसद बने भाजपा प्रत्याशी रमेश बिधूड़ी को 6,88,239 मत मिले तो वहीं आप के प्रत्याशी राघव चड्डा को 3,20,172 मत मिले और कांग्रेस प्रत्याशी विजेंदर सिंह को केवल 1,64,832 वोट ही मिल पाया। चांदनी चौक सीट से आप के प्रत्याशी पंकज गुप्ता, नार्थ ईस्ट सीट से दिलीप पांडेय और नई दिल्ली सीट से ब्रजेश गोयल जिनकी जमानत जब्त हो गयी है।

कांग्रेस पार्टी का पांच सीटों पर दूसरे नंबर पर आ जाना उसके लिए संतोषजनक जरूर कहा जा सकता है। कांग्रेस का यह प्रदर्शन दर्शाता है कि उसने आप की तरफ खिसका अपना वोटबैंक हासिल करने में काफी हद तक सफलता हासिल की है।

दिल्ली सातों सीटों पर जमानत जब्त प्रत्याशी :-

1. साउथ दिल्ली से 25
2. ईस्ट दिल्ली से 25
3. चांदनी चौक सीट से 24
4. नई दिल्ली सीट से 23
5. नॉर्थ वेस्ट सीट से 20
6. वेस्ट दिल्ली सीट से 22
7. वेस्ट दिल्ली सीट से 23

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com