Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड / यूपी में अधिकारी बनाए गए चपरासी, योगी सरकार का भ्रष्टाचार पर एक्शन

यूपी में अधिकारी बनाए गए चपरासी, योगी सरकार का भ्रष्टाचार पर एक्शन

यूपी की योगी सरकार लगातार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने की बात करती है। ऐसी ही एक बानगी हाल में देखने को मिली है। उत्तर प्रदेश सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए 4 अधिकारियों का डिमोशन किया है। दऱअसल यूपी में नियम को ताक पर रखकर प्रमोशन हासिल करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी को लेकर अपर ज़िला सूचना अधिकारी पद पर तैनात चार अधिकारियों का डिमोशन किया गया है। सरकार ने इन अफसरों को चौकीदार, चपरासी, ऑपरेटर और सहायक बना दिया है।वहीं इससे पहले एक एसडीएम का भी डिमोशन करके तहसीलदार बनाया गया था।

दरअसल इन चारों अधिकारियों को 3 नवंबर 2014 को प्रमोशन मिला था। लेकिन खास बात ये कि इन अधिकारियों का प्रमोशन नियमों के खिलाफ था। जिसके बाद इन अधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए सभी को उनके मूल पद पर पदावनत कर दिया गया है।

इन अफसरों का हुआ डिमोशन —
बरेली में अपर ज़िला सूचना अधिकारी नरसिंह को चपरासी बनाया गया
फिरोजाबाद में तैनात दयाशंकर को चौकीदार के पद पर भेजा गया
मथुरा में तैनात विनोद कुमार शर्मा को सिनेमा ऑपरेटर बनाया गया
भदोही में तैनात अनिल कुमार सिंह को सिनेमा ऑपरेटर बनाया गया

दरअसल, उत्तर प्रदेश के सूचना विभाग में नियमों के खिलाफ जाकर इन 4 कर्मचारियों को अधिकारियों के पद पर प्रमोशन किया गया था। इस मामले में हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करके विरोध जाहिर किया गया था और कार्रवाई की मांग की गई थी। जिसके बाद शासन की तरफ से सभी का डिमोशन कर दिया गया है। अब ये अधिकारी अपर जिला सूचना अधिकारी की जगह चौकीदार, चपरासी, सिनेमा ऑपरेटर और सहायक बनाए गए हैं।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com