Breaking News
Home / ताजा खबर / किसानों-सरकार के बीच आज 7वें दौर की वार्ता, ये प्रस्ताव रख सकती है सरकार

किसानों-सरकार के बीच आज 7वें दौर की वार्ता, ये प्रस्ताव रख सकती है सरकार

नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन के बीच आज किसान संगठन और सरकार के बीच सातवें दौर की वार्ता होने जा रही है । ये वार्ता दोपहर करीब 2 बजे विज्ञान भवन में होगी । इससे 6 दौर की वार्ता बिना किसी नतीजे के रही थी । इस बीच किसान संगठन इस बात को बार बार दोहरा रहे हैं कि आज की वार्ता बेनतीजा होने पर आंदोलन को तेज किया जाएगा। साथ ही किसानों ने एलान किया है कि वो इस बार लोहड़ी पर कृषि बिल की कापियां जलाएंगे।

इस बैठक में सरकार की ओर से केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, वाणिज्य मंत्री पियूष गोयल और राज्यमंत्री सोम प्रकाश मौजूद होंगे । सूत्रों के हवाले से खबर है कि आज की बैठक में सरकार MSP के साथ साथ तीनों कृषि कानूनों पर कमेटी बनाने का सुझाव पेश कर सकती है। माना जा रहा है कि आज होने वाली बैठक में दोनों पक्षों के बीच सहमति बनने की संभावना है।

उधर हरियाणा राजस्थान बॉर्डर पर धरना दे रहे किसानों ने रविवार को पुलिस बैरिकेड तोड़कर हरियाणा में घुसने की कोशिश की । इस दौरान पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे जिससे मौके पर अफरा तफरी मच गई । किसानों का आरोप था कि सरकार ने एक्सपायरी डेट वाले आंसू गैस किसानों पर दागे हैं।

उधर किसान किसान संगठनों ने ऐलान किया है कि आज की वार्ता से समाधान नहीं निकला तो आंदोलन तेज किया जाएगा। 6 जनवरी को ट्रैक्टर रैली निकालने की तैयारी में है। 11 जनवरी से दिल्ली आने के छोटे रास्तों को भी बंद करने की चेतावनी दी गई है। 13 जनवरी को कृषि कानून की कॉपियां जलाकर लोहिड़ी मनाने का ऐलान किया गया है। 23 जनवरी को राजभवन तक मार्च निकाला जाएगा और 26 जनवरी दिल्ली ट्रैक्टर किसान परेड निकालने की तैयारी है।

About Sakhi Choudhary

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com