Breaking News
Home / खेल / विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए एक बुरी खबर ..

विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए एक बुरी खबर ..

30 मई से शुरू हो रहा इंग्लैंड में क्रिकेट विश्व कप के दौरान दक्षिण अफ्रीका के लिए एक बुरी खबर है। दक्षिण अफ्रीका के 35 वर्षीय प्रमुख तेज गेंदबाज़ डेल स्टेन चोट के कारण वर्ल्ड कप के पहले कुछ मैचों के लिए बाहर हो गए है। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की तरफ से टेस्ट में सबसे सफल गेंदबाज 12 मई को सम्पन आईपीएल में कंधे में चोट के दौरान लीग से बाहर हो गए थे लेकिन अभी तक चोट से उबर नहीं सके। अटकलें लगाई जा रही है कि स्टेन पूरी तरह से फिट नहीं है और वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।


Dale Steyn injured unable to play againest england

जबकि प्रेस कॉन्फ्रेंस में दक्षिण अफ्रीका के कोच ‘ओटिस गिब्सन’ ने कहा डेल स्टेन फिटनेस हासिल करने के करीब पहुंच रहे हैं। उम्मीद है रविवार बांग्लादेश के खिलाफ नहीं तो 5 जून को होने वाले भारत के खिलाफ मैच के लिए तैयार स्टेन जरूर उपलब्ध रहेंगे। कोच ने आगे कहा कि ‘वह अब तक पूरी तरह से तैयार नहीं है और हमारा मानना है कि छह हफ्ते के टूर्नामेंट में अभी जल्दबाजी करने की कोई जरूरत नहीं है।’

Image result for dale steyn

डेल स्टेन टेस्ट क्रिकेट में 439 विकेट हासिल किए जबकि एकदिवसीय क्रिकेट में उनके नाम पर 196 विकेट दर्ज हैं। यह देखने वाली बात होगी कि डेल स्टेन कब तक फिटनेस हासिल कर दक्षिण अफ्रीका के तरफ से खेलते दिखाई देंगे।

वहीं दक्षिण अफ्रीका के लिए परेशानी की एक वजह और है। उनके मुख्य तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा खेल तो रहे हैं लेकिन आईपीएल के दौरान उनकी पीठ में चोट लगी थी। वे उससे पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं। अगर ऐसा ही रहा तो वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका का बॉलिंग अटैक कमजोर हो जाएगा।

About News10India

Check Also

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बिगुल फूंका कहा- अबकी बार 400 पार

भले लोकसभा चुनाव की तारीखों का अब तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनावी रैलियों …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com