Breaking News
Home / ताजा खबर / 22 लोगों से भरी नाव पलटी,दो लोगों की मौत।

22 लोगों से भरी नाव पलटी,दो लोगों की मौत।

दरभंगा: किरतपुर प्रखंड के झगरुआ गांव में 22 लोगों से भरी नाव पलट जाने से दो लोगों की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। जबकि 20 लोगों को ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत से बचाया। जानकारी के अनुसार एक निजी नाव पर सवार होकर 22 लोग रोजमर्रा के काम को निपटाने के लिए झगरुआ के खतबे टोल से झगरुआ जा रहे थे। जिसमें कुछ लोग खेतों में काम करने के लिए जा रहे थे तो कुछ लोग अपने मवेशियों के लिए चारा लाने जा रहे थे। जहां नाव सवार सभी लोग झगरुआ तो पहुंचे लेकिन नाव पुल से टकरा गई जिससे नाव पर सवार लोगों में हाहाकार मच गया और नाव चंद मिनटों में ही पानी के आगोश में समा गई।

लोगों को पानी में बहता देख गांव के ही आफताब आलम,इरशाद आलम,मो.दुलारे,कमरे आलम ने पानी में कूद कर लोगों को बाहर निकाला जिसमें एक महिला ललिता देवी पति विनोद चौपाल का मृत शव बरामद हुआ। वहीं एक 50 वर्षीय पुरुष खुशी चौपाल का शव नहीं मिलने पर एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया।


घटना की जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर एसडीओ ब्रज किशोर लाल,डीसीएलआर राम दुलार राम,सीओ पंकज कुमार,बीडीओ सुभद्रा कुमारी व थाना के दलबल ने घटना स्थल का जायजा लिया। वहीं शव की खोज के लिए एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया। करीब 03 बजे एनडीआरएफ की टीम ने गोताखोरों के साथ शव की खोज शुरू कि। घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई घटना स्थल पर लोगों का जन सैलाब उमड़ पड़ा। तकरीबन 03 घण्टे कड़ी मशक्क़त के बाद एनडीआरएफ की टीम ने गोताखोर की मदद से शव को बाहर निकाला। इस मौके पर युवा राजद के प्रदेश महासचिव अफ़ज़ल अली खान,मुखिया मो.आदिल,पंस पति कैशर आलम,शाही नौमानी,इरशाद आलम,शमीम बदरी, सरपंच रमजान अली,रेहान आलम व अन्य कई लोग मौजूद रहे।

बता दें कि ये सारी घटना किरतपुर होकर गुजरने वाली गेहुमा नदी में हुई जहां कमला पूर्वी तटबंध से झगरुआ होकर अमृतनगर को जाने वाली प्रधानमंत्री सड़क योजना से बनने वाली सड़क को संवेदकों द्वारा झगरुआ गांव के पास करीब 400 मीटर अधूरा छोड़ दिया गया था। जिससे उस बीच रहने वाले लोगों का यातायात प्रभावित हो गया था। ग्रामीणों को मजबूरन नाव से सफर करना पड़ता है। 2015 की योजना से बनने वाली ये सड़क ठेकेदार व संवेदकों की मनमानी के कारण झगरुआ गांव के लोगों के लिए जानलेवा साबित हुई है। अभी तक इस घटना स्थल पर चार घटना घट चुकी है जिसमें अभी तक 05 लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन लाख मिन्नतों के बात भी इस सड़क को पूर्ण नहीं किया गया और घटनाएं घटती जा रही है।

दरभंगा से- फखरे आलम

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com