Breaking News
Home / ताजा खबर / अरुण जेटली नही पेश करेंगे बजट, पीयूष गोयल को दिया गया वित्त मंत्रालय का प्रभार

अरुण जेटली नही पेश करेंगे बजट, पीयूष गोयल को दिया गया वित्त मंत्रालय का प्रभार

सेंट्रल डेस्क, ज्योति: वित्त मंत्री अरुण जेटली  के खराब स्वास्थ के कारण अब  पीयूष  गोयल को पुरा वित्त मंत्रालय का भार संभालने को दे दिया है। इससे ये बात साबित हो चुकी है कि अब  पीयूष   गोयल 1 फरवरी को बजट पेश करेंगे। हालांकी कुछ समय पहले अरुण जेटली ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए कहा था कि वो आम बजट के पेश होने से पहले भारत लौट आएंगे।
लेकिन ऑपरेशन के बाद डॉक्टर ने अरुण जेटली को 2 हफ्ते का आराम करने की सलाह दी है जिसके बाद अरुण जेटली बजट के दौरान पेश नही हो पाएंगे।  राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति ने पीयूष गोयल को अस्थायी तौर पर वित्त और कॉर्पोरेट अफेयर्स मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। ये दोनों मंत्रालय जेटली के पास थे।

 

(CREDIT: ANI)

बता दें कि अरुण जेटली बीमार हैं और फिलहाल इलाज के लिए अमेरिका गए हुए हैं।  सूत्रों के हवाले से बताया है कि मंगलवार को न्यू यॉर्क के एक अस्पताल में उनकी सर्जरी हुई है। डॉक्टरों ने उन्हें कम से कम 2 हफ्तों तक आराम की सलाह दी है। जेटली 13 जनवरी को अचानक अमेरिका के लिए रवाना हो गए थे।
सूत्रों के मुताबिक वह सॉफ्ट टिश्यू कैंसर की जांच करा रहे हैं।  तब भी पीयूष गोयल को ही अस्थायी तौर पर वित्त मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई थी।  पिछले साल किडनी ट्रांसप्लांट के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली मेडिकल चेकअप के लिए अमेरिका गए हैं। किडनी ट्रांसप्लांट के बाद अरुण जेटली की पहली विदेश यात्रा है। उन्हें पिछले साल अप्रैल में एम्स में भर्ती कराया गया था जहां पर वह डायलसिस पर थे। बाद में 14 मई 2018 को उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था।

About News10India

Check Also

बिहार में मुसलमानों की बदहाली पर PK का RJD पर बड़ा हमला

मुसलमान 32 साल से राजद को वोट दे रहा है, कोई राजद या तेजस्वी से …

Leave a Reply

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com